न्यूयॉर्क में आग लगने से 23 लोग झुलसे

न्यूयॉर्क| Last Updated: बुधवार, 3 जनवरी 2018 (11:50 IST)
न्यूयॉर्क। अमेरिका के शहर के ब्रोंक्स बोरो में एक अपार्टमेंट में आग लगने से एक दमकलकर्मी समेत कम से कम 23 लोग झुलस गए हैं।
अग्निशमन विभाग के आयुक्त डेनियल नीग्रो ने बताया कि झुलसने के कारण जख्मी लोगों में बच्चे और व्यस्क दोनों शामिल हैं। सभी की हालत खतरे से बाहर है।

नीग्रो ने बताया कि स्थानीय समयानुसार करीब साढ़े पांच बजे चार मंजिले अपार्टमेंट में आग लगी। उन्होंने बताया कि मौके पर दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने के साथ-साथ लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास शुरु कर दिया। दमकलकर्मियों ने कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल भी लिया।
आग लेगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। करीब 200 दमकलकर्मियों को शून्य से कम 10.6 डिग्री सेल्सियस तापमान की कड़ाके की ठंड के बीच आग पर काबू पाने में दोपहर के बाद दो बज गए।

गत गुरुवार को इसी इलाके के एक अन्य हिस्से में एक नादान बालक की गलती से लगी आग में चार बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई थी। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :