लड़के की 91 साल की महिला से शादी, अब हंगामा

Last Updated: शुक्रवार, 10 नवंबर 2017 (12:25 IST)

ब्यूनस आयर्स। अर्जेंटीना में एक 23 साल के लड़के ने अपनी जान-पहचान की ही 91 साल की महिला से शादी की। दोनों कुछ साल साथ भी रहे लेकिन अब इस शादी पर सवाल उठने लगे हैं और मामला कानूनी पेंच में फंस गया है।

दरअसल, माउरिसियो ओसौला नाम के युवक ने योलांदा टारेज नाम की वृद्ध महिला से साल 2015 में शादी की और अब योलांदा का निधन हो गया है। माउरिसियो ने पत्नी के निधन के बाद पेंशन के लिए आवेदन दिया लेकिन मामला कोर्ट जा पहुंचा है क्योंकि अधिकारियों का मानना है कि माउरिसियो ने फायदे के लिए योलांदा से शादी की थी।

योलांदा पिछले साल ही एक घाव के सड़ने की वजह से इस दुनिया से चली गईं। जब सोशल सर्विसेज ने पड़ोसियों से इस विवाह के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उनके पास कोई जानकारी नहीं है। अब ओसौला ने यह मामला सुप्रीम कोर्ट ले जाने का फैसला किया है।

उल्लेखनीय है कि शादी के 24 दिन बाद ही योलांदा का उस वक्त निधन हो गया था जब वह अपने पति के साथ रियो डि जेनेरियो में हनीमून मना रहीं थीं। ओसौला ने कहा, 'मैंने दिल से योलांदा से प्यार किया। उनके जाने से मुझे दुख है और यह दुख मेरे साथ हमेशा रहेगा। जब मैंने पेंशन के लिए आवेदन दिया तो मैंने सभी जरूरी कागजाती दस्तावेज दिए थे।'

इस जोड़े ने साल 2015 में ही शादी की थी। उस वक्त ओसौला लॉ की पढ़ाई कर रहे थे। ओसौला ने बताया कि भले ही योलांदा 90 साल की थीं लेकिन फिर भी वह चाहती थीं कि उनका पति अपनी पढ़ाई पूरी कर ले। ओसौला ने बताया, 'वह मुझसे कहा करती थीं, मैं तुम्हारी मदद करूंगी क्योंकि तुम हमेशा मेरा ख्याल रखते हो। तुम मेरे साथ डॉक्टर के पास जाते हो और हमेशा मेरी परेशानियों में मदद करते हो।'

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :