कैरी का पना पीने के 5 फायदे, जरूर जानिए


गर्मी का मौसम आते ही कैरी की आवक भी शुरु हो जाती है और इसके स्वादिष्ट व्यंजनों का दौर भी। चटनी के अलावा कैरी के सबसे स्वादिष्ट व्यंजनों में शामिल है कैरी का पना। स्वाद में तो यह मजेदार है ही, गर्मी से बचने के लिए और के अन्य लाभ पाने के लिए भी यह बेहतरीन है। जानिए कैरी का पना पीने के यह 5 फायदे - 
1  कैरी का पना गर्मी के दुष्प्रभावों से बचाने में बेहद फायदेमंद है। यह आपको लू की चपेट में आने से बचाएगा और शरीर में तरलता बनाए रखने में मददगार होगा। 
2 गर्मी के दिनों में इसका रोजाना इस्तेमाल पेट की समस्याओं से दूर रखेगा और पाचनक्रिया को दुरुस्त रखने में भी सहायक होगा। यह एक बढ़िया पाचक पेय है।
 
3  पेट की गर्मी को खत्म करने के साथ ही यह पाचक रसों के निर्माण में मदद करता है। 
 
4  विटामिन सी से भरपूर हेने के कारण यह आपकी प्रतिरोधक क्षमता में इजाफा करता है और कई तरह की समस्याओं से आपकी रक्षा करता है।
 
5  टीबी, एनिमिया, हैजा जैसी बीमारियों के लिए भी यह टॉनिक की तरह काम करता है। साथ ही पसीने में शरीर से निकलने वाले सोडियम और जिंक का स्तर भी बनाए रखता है। >  शहतूत के यह 5 फायदे जानेंगे, तो हैरान रह जाएंगे

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :