Widgets Magazine

10 से ज्यादा बीमारियों का एक इलाज, कलौंजी का तेल



कुछ गंभीर बीमारियों के इलाज की खोज विज्ञान के लिए बहुत बड़ी उपलब्ध‍ि है, लेकिन पारंपरिक घरेलु दवाइयों ने कई गंभीर बीमारियों पर जीत हासिल करने में विज्ञान को भी पीछे छोड़ दिया है। लेकिन ऐसी चमत्कारिक घरेलू दवा है, जो एड्स, कैंसर, डाइबिटीज, किडनी की समस्याएं और कई गंभीर बीमारियों से एक साथ निजात दिलाने में सक्षम है।
कलौंजी का तेल जिसे कहा जाता है, आसानी से उपलब्ध होने वाली यह दवा बेहद प्रभावी और उपयोगी साबित हो सकती है। कलौंजी तेल में मौजूद दो बेहद प्रभावकारी तत्व थाइमोक्विनोन और थाइमोहाइड्रोक्विनोन इसके विशेष हीलींग प्रभाव के लिए जिम्मेदार हैं। यह दोनों तत्व मिलकर इन सभी बीमारियों  से लड़ने और शरीर को हील करने में मदद करते हैं।
 
इतना ही नहीं, कार्डियोवेस्कुलर डि‍सीज एवं अस्थमा, ब्लड कैंसर, फेफड़ों की समस्या, लिवर, प्रोस्टेट, ब्रेस्ट कैंसर, सर्विक्स और त्वचा रोगों में भी कारगर है। यह कोई नई दवा नहीं है, बल्कि इन गंभीर बीमारियों के लिए इसकी खोज हजारों वर्षों पूर्व हो चुकी थी। जिसके बाद इस दवा पर विज्ञान के अब तक कई शोध हो चुके हैं, जो विभिन्न बीमारियों के लिए ब्लैक सीड ऑइल को बेहतरीन घरेलू दवा साबित करते हैं।
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine