हा‍र्दिक, जिग्नेश से भी ज्यादा लोकप्रिय है यह गुजराती युवा

- हरीश चौकसी
गुजरात के सौराष्ट्र में गीर सोमनाथ जिले के ऐेसे युवक हैं, जो वर्षों से जनहित में आंदोलन चला रहे हैं। उन्होंने कभी एक समुदाय को लेकर अपना आंदोलन शरू नहीं किया था, बल्कि सबके हित के लिए काम किया।
प्रवीण अपने गुजरात जन अधिकार मंच के तहत सालों से गुजरात सरकार के खिलाफ फिक्स पे, कर्मचारी शोषण और बेरोजगारी जैसे अनेकों मुद्दों पर अपना आंदोलन चला रहे हैं। उन्होंने किसानों को नुकसान पहुंचाने वाले ईको सेंसटिव झोन के मुद्दे पर भी आंदोलन किया है। 
 
प्रवीण राम आज भी हार्दिक और जिग्नेश से ज्यादा लोकप्रिय हैं। उन्होंने कभी एक समुदाय को लेकर अपना आंदोलन शरू नहीं किया था, बल्कि सबके हित के लिए काम किया। अब गुजरात में चुनाव होने जा रहे हैं, तब प्रवीण राम ने सूरत में कांग्रेस के प्रभारी अशोक गेहलोत के साथ मीटिंग की थी और अपनी मांगों को रखा था। 
 
इस मीटिंग के बाद भाजपा में हड़कंप मच गया था, क्योंकि प्रवीण के पास पूरे गुजरात के युवाओं की ताकत है। उन्होंने कभी किसी मैदान में रैली नहीं की, लेकिन सोशल मीडिया पर अपना आंदोलन जोरशोर से चलाया है। खासकर उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र में प्रवीण को सबसे ज्यादा समर्थन मिला है। अब बौखलाई भाजपा ने भी प्रवीण को बैठक के लिए न्योता भेजा है।


और भी पढ़ें :