गुजरात चुनाव : नरेन्द्र मोदी को लेकर राहुल गांधी की कांग्रेसियों को नसीहत

पुनः संशोधित सोमवार, 6 नवंबर 2017 (13:20 IST)
अहमदाबाद। गुजरात के पिछले विधानसभा चुनावों में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी पर व्यक्तिगत हमलों का खामियाजा भुगत चुकी कांग्रेस के आलाकमान ने इस बार इससे पूरी तरह गुरेज करने के निर्देश अपने नेताओं को दिए हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा प्रदेश प्रभारी अशोक गेहलोत ने बताया कि उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लिखित रूप से पार्टी के सभी नेताओं से कहा है कि मोदी चूंकि देश के प्रधानमंत्री हैं इसलिए इस पद की गरिमा को देखते हुए उनके बारे में कोई ऐसा बयान नहीं दिया जाए, जिससे इस पद की प्रतिष्ठा को ठेस लगती हो।

उन्होंने हालांकि कहा कि मोदी स्वयं अपने पद का ध्यान नहीं रखते हुए गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों जगह प्रचार में कांग्रेस के खिलाफ हल्की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं पर गांधी ने हमसे ऐसा नहीं करने को कहा है।
ज्ञातव्य है कि पूर्व में मोदी के लिए मौत का सौदागर जैसे शब्दों का इस्तेमाल कांग्रेस को भारी पड़ा था। इस बार पाटीदार आरक्षण आंदोलन को लेकर भाजपा से पटेल समुदाय की कथित नाराजगी तथा अन्य समीकरणों और 22 साल से सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर के सहारे चुनाव जीतने की उम्मीद कर रही कांग्रेस फिर से ऐसा कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती जिससे लोगों में गुजराती मूल के प्रधानमंत्री मोदी के प्रति सहानुभूति की लहर पैदा हो जाए। (वार्ता)


और भी पढ़ें :