गोवा में भाजपा को मिले कांग्रेस से ज्यादा वोट, लेकिन...

पणजी| Last Updated: रविवार, 12 मार्च 2017 (12:44 IST)
पणजी। भाजपा गोवा में भले ही सबसे बड़ी पार्टी के रूप में नहीं उभर पाई लेकिन उसने कुल मतों में से सर्वाधिक 32.5 फीसदी मत प्रतिशत हासिल किया है। चुनाव आयोग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक ने 40 सदस्यीय सदन में सबसे ज्यादा 17 सीटें हासिल की लेकिन वह कुल मतों के 28.4 फीसदी मत हासिल कर पाई।
 
भाजपा ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की और वह पूर्ण बहुमत के आंकड़े से 8 सीट दूर रह गई। आंकड़े के मुताबिक महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी ने 3 सीटें जीतीं और उसे कुल मतों का 11.3 फीसदी हासिल हुआ। 1.2 फीसदी लोगों ने नोटा का विकल्प चुना।
 
गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुणाल ने यहां कहा कि जिन 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए, उनमें से नोटा का सर्वाधिक मत प्रतिशत गोवा में रहा। आम आदमी पार्टी का गोवा में खाता नहीं खुल सका लेकिन उसके कुल मतों का 6.3 प्रतिशत मिला जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों को 11.1 फीसदी मत मिले।
 
3 सीटें हासिल करने वाली गोवा फॉरवर्ड पार्टी को 3.5 प्रतिशत मत और 1 सीट जीतने वाली राकांपा को कुल मतों के 2.3 प्रतिशत मत मिले। सुभाष वेलिंगकर के नेतृत्व में गोवा सुरक्षा मंच को 1.2 प्रतिशत, यूनाइटेड गोअन्स पार्टी को 1 प्रतिशत और गोवा सुराज पार्टी को 0.6 प्रतिशत मत मिले। गोवा विकास पार्टी को 0.6 प्रतिशत मत मिला। गोवा सुरक्षा मंच, यूनाइटेड गोअन्स पार्टी और गोवा सुराज पार्टी का खाता नहीं खुल पाया। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :