test header

वाराणसी की लड़ाई पर 'फिल्म'

FILE

कमल स्वरूप यहां एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। इस फिल्म में यहां के 'चुनावी उन्माद और शोर शराबे' तथा 'सत्ता समीकरण को समझने' को केंद्र बिन्दु में रखा गया है।

स्वरूप ने कहा कि परदे पर 90 मिनट की 'बनारस की लड़ाई' में प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी, आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल और कांग्रेस के अजय राय तथा अन्य के बीच मुकाबले को दर्शाएगी। वाराणसी में 12 मई को चुनाव होना है।

स्वरूप ने कहा कि फिल्म में केजरीवाल, राय और सपा उम्मीदवार कैलाश नाथ चौरसिया तथा अन्य के साक्षात्कार होंगे। उन्होंने कहा कि हम अभी तक मोदी का साक्षात्कार नहीं ले पाए हैं। वह नोबेल विजेता एलियस कैनेटी की किताब ‘क्राउड्स एंड पाउडर’ से प्रेरित हैं।

वाराणसी| भाषा| पुनः संशोधित शनिवार, 3 मई 2014 (19:37 IST)
वाराणसी। वाराणसी में भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी और आप प्रमुख के बीच चुनावी जंग चरम पर है। इस तीर्थ नगरी की चुनावी लड़ाई के रोमांच पर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक निर्माता द्वारा फिल्म बनाई जा रही है।
स्वरूप ने कहा कि मैंने करीब 30 साल पहले इस उपन्यासकार की किताब पढ़ी थी और तब से इससे प्रभावित हूं। इसलिए जब शुरू हुई तो मैंने सोचा कि यह सर्वश्रेष्ठ आयोजन है, जो सर्वश्रेष्ठ जगह पर और सर्वश्रेष्ठ समय पर हो रहा है। (भाषा)


और भी पढ़ें :