दुनिया की श्रेष्ठतम 'डांस वर्ल्ड अकेडमी, न्यूजर्सी'

बेस्ट ऑफ द रेस्ट

ND
1978 में डोना फेरिनेला द्वारा न्यूजर्सी में स्थापित डांस वर्ल्ड अकेडमी को दुनिया के श्रेष्ठतम डांस स्कूलों में से एक माना जाता है। अकेडमी की डायरेक्टर डोना को डांस शिक्षा का गहन और सुदीर्घ अनुभव है। वे अमेरिका की ख्यातनाम डांस एजुकेटर मानी जाती हैं तथा उन्हें डांस एजुकेटर्स ऑफ अमेरिका, डांस मास्टर्स ऑफ अमेरिका और द अमेरिकन अकेडमी ऑफ बैले की सदस्यता प्राप्त है।

उन्होंने डगलस कॉलेज ऑफ रूटजर्स यूनिवर्सिटी से डांस में बीए की डिग्री प्राप्त कर 1978 में डांस वर्ल्ड अकेडमी की स्थापना की है। डांस के प्रति डोना के समर्पण का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे वर्ल्ड डांस अकेडमी में पूर्णकालीन टीचर, कोरियोग्राफर और डायरेक्टर की भूमिका निभा रही हैं। उन्हें इस बात का गर्व है कि डांस वर्ल्ड अकेडमी को डांसर नेशनल मैगजीन ने बेस्ट डांस स्टूडियो का दर्जा दिया तथा डांस एजुकेटर्स ऑफ अमेरिका ने उन्हें 2003 में डांस टीचर ऑफ द ईयर का सम्मान प्रदान किया।

पाठ्यक्रम की सरलत
ND
डांस वर्ल्ड अकेडमी की सबसे बड़ी खासियत इसका मनोरंजक पाठ्यक्रम है। यह इतना दिलचस्प है कि छात्रों को इसे करते हुए किसी तरह का तनाव नहीं बल्कि एक अद्भुत आनंद की अनुभूति होती है। जो छात्र डांस को गंभीरता से लेते हैं उनके लिए अकेडमी में गहन प्रशिक्षण की व्यवस्था भी है।

दोनों ही कार्यक्रम डांस सीखने वालों के बीच अत्यधिक लोकप्रिय और सफल साबित हुए हैं। यही कारण है कि इस अकेडमी में इस समय दुनियाभर के 1000 से अधिक छात्र अपनी नृत्य प्रतिभा को तराश रहे हैं।

उच्च स्तरीय स्टाफ उच्च स्तरीय प्रशिक्ष
ND|
डांस वर्ल्ड अकेडमी के उच्च शिक्षित तथा उत्साही निदेशक और प्रेरणास्पद शिक्षकों का मुख्य ध्यान अकेडमी की गुणवत्ता को उच्च स्तरीय बनाए रखना है। यहाँ द रॉयल अकेडमी ऑफ डांसिंग बैले द्वारा क्लास प्रोग्राम प्रस्तुत किए जाते हैं, जिससे बैले छात्र ज्यादा से ज्यादा पसीना बहाकर अपने अभिभावकों को यह सुनिश्चित कर पाते हैं कि उन्हें सही बैले प्रशिक्षण मिल रहा है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :