आप की जीत पर क्या बोले दुनिया के अखबार

Last Updated: बुधवार, 11 फ़रवरी 2015 (15:58 IST)
दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की शानदार जीत की गूंज दुनिया भर में सुनाई दी है। अमेरिकी समाचार पत्र 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' ने लोकसभा चुनाव में भारी विजय हासिल करने के एक साल के अंदर दिल्ली में मिली करारी हार को 'राजनीतिक भूकम्प' बताया है। अखबार लिखता है कि 'एक साल से भी कम समय में ऐतिहासिक जीत हासिल कर प्रधानमंत्री बनने वाले नरेंद्र मोदी को मंगलवार को देश की राजधानी में एक हल्के राजनीतिक भूकम्प का सामना करना पड़ा।
 
अमेरिका से ही प्रकाशित होने वाले एक अन्य अखबार वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार 'चुनाव को दिल्ली में नरेंद्र मोदी के राजनीतिक प्रभाव के पैमाने के तौर पर देखा जा रहा था। पिछले साल मई में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के लिए विधानसभा चुनाव की हार पहली बड़ी राजनीतिक नाकामयाबी है। मोदी की लगातार बढ़ती लोकप्रियता के चलते भाजपा ने कई राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की थी। वे मंगलवार को भी इसे दोहराना चाहते थे, लेकिन दिल्ली में करिश्माई केजरीवाल ने भाजपा के लिए कठिन चुनौती पेश की।'
अगले पन्ने पर, न्यूटन का सिद्धांत...

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :