मोदी सरकार की सबसे बड़ी भूल नोटबंदी : कांग्रेस

पुनः संशोधित शनिवार, 21 जनवरी 2017 (17:43 IST)
तिरुवनंतपुरम। ने  कहा कि वह काले धन के खिलाफ ‘सबसे सख्त कार्रवाई’चाहती है, लेकिन नोटबंदी इस समस्या का समाधान नहीं है। पार्टी ने नोटबंदी को ‘बड़ी भूल’ और ‘पूरी तरह भयावह’ करार दिया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश ने कहा कि नोटबंदी का मोदी का फैसला ‘आर्थिक’ नहीं बल्कि ‘राजनीतिक’ था । उन्होंने दावा किया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अगुवाई वाली यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान ज्यादा काले धन का पर्दाफाश किया गया था।
केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित ‘जन वेदना सम्मेलन’को यहां संबोधित करते हुए रमेश ने कहा, ‘हम काले धन के खिलाफ सबसे सख्त कार्रवाई के पक्ष में हैं । हम चाहते हैं कि कालाधन रखने वाले अपराधी  पकड़े जाएं...काला धन जब्त किया जाए और दोषियों को जेल भेजा जाए।’ केंद्र सरकार की नोटबंदी नीति के 
 
खिलाफ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से देशभर में किए जा रहे ‘जन वेदना सम्मेलन’ के तहत इस 
 
कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस काले धन से लड़ाई के खिलाफ नहीं है और वे लोगों के अपने पैसे निकालने के अधिकार 
 
‘छीन’ लिए जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। रमेश ने कहा कि हम काले धन से लड़ने वाले कानूनों के खिलाफ नहीं हैं। हम काले धन की समस्या से लड़ेंगे, लेकिन नोटबंदी इसका तरीका नहीं है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी की नीति ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया। (भाषा) 

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :