भारत - पाक विश्व कप मैचों में लगे हैं सिर्फ 2 शतक, आज कौन कर सकता है यह कारनामा?

Last Updated: रविवार, 16 जून 2019 (13:10 IST)
लंदन। जब भी भारत और पाकिस्तान विश्व कप में भिड़ते हैं तो खिलाड़ियों पर कितना दबाव रहता है, इसका अंदाजा इस ही बात से लगाया जा सकता है कि इन दोनों टीमों के विश्व कप मैचों में 1992 से 2015 तक सिर्फ 2 लगे हैं। गौरतलब है कि 1992 में भारत और पाकिस्तान का विश्व कप में पहला मुकाबला हुआ था।
2003 में सईद अनवर (101) ने बनाया शतक
 
सेंचुरियन में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की। सलामी बल्लेबाज सईद अनवर ने संभलकर खेलना शुरू किया और बीच-बीच में अच्छे शॉट्स लगाए। दूसरे छोर पर भले ही विकेट गिरते रहे लेकिन अनवर ने शतक जमाकर ही दम लिया। उन्हें 101 रनों पर आशीष नेहरा ने बोल्ड किया।
 
2015 में विराट कोहली (107) ने बनाया शतक
 
इस मैच में विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। उन्होंने सुरेश रैना के साथ अच्छी साझेदारी निभाई। कोहली ने रन गति कभी रुकने नहीं दी। पाक कप्तान अफरीदी की गेंदों पर भी उन्होंने काफी रन बनाए। अंत में 107 रनों के स्कोर पर सोहेल खान ने उन्हें आउट किया।
 
अब यह देखना दिलचस्प है कि भारत-पाक विश्व कप क्रिकेट मैच में आज तक कोई नाबाद शतक बनाकर बाहर नहीं निकला है तो क्या आज रविवार को ऐसा हो सकता है? सबकी नजरें हैं विराट कोहली पर। पाक बल्लेबाजों में ऐसा करने वालों की कमी है लेकिन फखर जमान ऐसा कर सकते हैं।


और भी पढ़ें :