इंग्लैंड पहुंच कर भी बैंच पर बैठेंगे पंत, इन दो खिलाड़ियों की निकल सकती है लॉटरी

Last Updated: बुधवार, 12 जून 2019 (12:58 IST)
लंदन।के अंगूठे में फ्रेक्चर की खबर आते ही यह कहा गया था कि वे इस चोट के कारण कम से कम तीन सप्‍ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे और विश्वकप से बाहर भी हो जाएंगे, मंगलवार शाम तक यह बताया जा रहा था कि वे न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ अगले दो मैच नहीं खेल पाएंगे। फिर रात में यह खबर आई कि शिखर इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे और आखिरी फैसला लेने से पहले उनके अंगूठे के चोट का और आकलन किया जाएगा।
दरअसल बीसीसीआई और भारतीय चयनकर्ता शिखर को एकदम टीम से बाहर करने का जोखिम नहीं उठाना चाहते। वे अगले एक-दो मैच तक उनकी चोट की स्थिति का आकलन करेंगे और उसके बाद जाकर ही कोई फैसला लिया जाएगा।
 
ICC नियम के अनुसार एक बार खिलाड़ी को बाहर किए जाने की स्थिति में उसे दोबारा टीम में शामिल नहीं किया जा सकता जब तक कोई अन्य खिलाड़ी चोटिल न हो जाए। यही वजह है कि चयनकर्ताओं ने शिखर के विकल्प के लिए कोई घोषणा नहीं की है।सिर्फ को एक्सट्रा के तौर पर इंग्लैंड भेजा गया है। 
 
हालांकि रिषभ पंत इंग्लैंड पहुंच कर ही सिर्फ बैंच पर बैठे रह सकते हैं। शिखर धवन के ना होने से  4 नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। अब वह रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे। ऐसे में चार नंबर की जगह खाली हो जाएगी। इस स्थान को सिर्फ दो ही खिलाड़ी पूरा कर सकते हैं।
 
टीम को खिला सकती है । विजय शंकर चौथे नंबर पर कई बार खेल चुके हैं और उनके रूप में एक अतिरिक्त गेंदबाज भी भारतीय टीम को मिल जाएगा। को भी टीम खिला सकती है। धवन के जाने से टीम की बल्लेबाजी थोड़ी  कमजोर होगी जिसको कार्तिक भर सकते हैं। अब देखना यह होगा कि इन दोनों में से कौन चार नंबर की बाजी मारता है। 

-->

और भी पढ़ें :