मिचेल स्टार्क ने फेंकी Ball of the WorldCup बेन स्टोक्स रह गए हक्के-बक्के, फेंक दिया बल्ला...

Last Updated: गुरुवार, 27 जून 2019 (13:59 IST)
ऑस्ट्रेलिया यदि विश्वकप की सबसे खतरनाक टीम मानी जा रही है तो उसका एक बड़ा कारण हैं उसके खब्बू तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क। 6 फुट 5 इंच लंबे, छरहरे शरीर के स्टार्क के हाथ से छूटी गेंद 140, 145, कभी-कभी तो 150 किमी प्रतिघंटा रफ्तार से किसी भी बल्लेबाज की गिल्लियां बिखर सकती हैं।
स्विंग और रिवर्स स्विंग के माहिर मिचेल का लाइन और लैंथ पर कमाल का कंट्रोल है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के चिर-परिचित प्रतिद्वंदी इंग्लैंड के खिलाफ स्टार्क ने कहर बरपा दिया। इंग्लैंड को जीत की राह पर ले जा रहे बेन स्टोक्स को ऐसी गेंद फेंकी जिससे मैच जीतने का इंग्लिश ड्रीम चकनाचूर हो गया। कोई इस गेंद को यॉर्कर ऑफ द हेल तो कोई बॉल ऑफ द वर्ल्डकप बता रहा है।

89 रन बनाकर क्रीज पर जम चुके स्टोक्स को स्टार्क ने ऐसी यॉर्कर डाली जिसका बेन स्टोक्स के पास कोई जवाब नहीं था। पलक झपकते ही बेन स्टोक्स के डंडे बिखर चुके थे और हताशा में स्टोक्स ने बल्ला ही फेंक दिया।
उल्लेखनीय है कि इस मैच में स्टार्क ने 4 विकेट चटकाए और इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 19 विकेट ले चुके हैं। आप भी देखिए बॉल ऑफ द वर्ल्डकप और बताएं कि यदि आगे के सफर में इंडिया-ऑस्ट्रेलिया का मैच होता है तो क्या भारत के बल्लेबाज कर पाएंगे इस खतरनाक गेंदबाज का सामना...

 

और भी पढ़ें :