ऑस्ट्रेलिया की कमान स्टीवन स्मिथ के हाथों में

Steven Smith1
ब्रिसब्रेन| Last Updated: सोमवार, 15 दिसंबर 2014 (11:56 IST)
ब्रिसब्रेन। ऑस्ट्रेलिया के युवा हरफनमौला भारत के खिलाफ चल रही सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालेंगे। वे चोटिल की जगह लेंगे।
 
 
भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में चोटिल हुए क्लार्क की चोट के चलते उनका श्रृंखला के बाकी मैंचों में खेल पाना मुश्किल है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बयान के मुताबिक,‘क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने तुरंत प्रभाव से स्टीवन स्मिथ को आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाने की घोषणा की है और वह माइकल क्लार्क की गैर मौजूदगी में टीम की कप्तानी करेंगे।’
 
 स्टीवन स्मिथ के लगातार अच्छे प्रदर्शन के चलते उन्हें कप्तान बनाया गया है। पहले टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 162 और दूसरी पारी में नाबाद 52 रन बनाने वाले स्मिथ आस्ट्रेलिया के 45वें टेस्ट कप्तान बन गए हैं ।
 
सीए के मुताबिक, एडीलेड टेस्ट के आखिरी दिन कप्तानी करने वाले मौजूदा उपकप्तान ब्रेड हैडिन ब्रिसबेन टेस्ट में भी उपकप्तान रहेंगे । स्मिथ को कप्तान बनाने की सिफारिश राष्ट्रीय चयन समिति ने की थी जिसे सीए के निदेशक मंडल ने देर रात मंजूरी दी । 
 
क्लार्क जब टीम में लौटेंगे तो वह कप्तानी करेंगे और स्मिथ उपकप्तान होंगे। राष्ट्रीय चयनकर्ता राड मार्श के मुताबिक ,‘माइकल की चोट के कारण हालात कठिन है और हमें नहीं पता कि वह कब तक बाहर रहेंगे । हमने काफी सोच समझकर माइकल के लौटने तक एक युवा खिलाड़ी को कमान सौंपने का फैसला किया है।’
 
 उन्होंने कहा,‘हम स्टीव को देश की कप्तानी का मौका मिलने के लिए बधाई देते हैं । वह बुधवार को आस्ट्रेलिया के 45वें टेस्ट कप्तान बन जाएंगे और सबसे युवा कप्तानों में से होंगे।’अब यह देखने वाली बात होगी कि स्टीवन स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए कितने सफल साबित होते हैं। (भाषा)
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :