Widgets Magazine

INDvENG 3rd T-20 : भारत-इंग्लैंड के बीच हुए टी-20 मैच की खास बातें

पुनः संशोधित सोमवार, 9 जुलाई 2018 (13:54 IST)
ब्रिस्टल। और के बीच रविवार को हुए तीसरे अतिम मैच में भारत ने अच्छी वापसी करते हुए इंग्लैंड की टीम को 7 विकेट से हराकर सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा किया। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सिक्का जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। एक समय तो ऐसा लगा रहा था कि टीम का स्कोर 250 रनों के पार तक चला जाएगा, लेकिन भारतीय टीम के शानदार गेंदबाजी ने अपनी गेंदबाजी से इस स्कोर को 200 रनों तक भी नहीं पहुंचने दिया। तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या और सिद्धार्थ कौल की शानदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजो नें घुटने टेक दिए। जानिए इस रोमांचक मुकालबे के खास बिंदु....

1. इंग्लैंड टीम से जेसन रॉय ने अपनी टीम के लिए सबसे अधिक 67 रन जोड़े।
2. पावरप्ले के दौरान इंग्लैंड टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 90 रनों का स्कोर पार किया।
3. इंग्लैंड टीम अंतिम 4 ओवरों 5 विकेट खोकर मा‍त्र 21 रन ही जोड़ सकी।
4. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 38 रन देकर इंग्लैंड के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।
5. भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने नाबाद 56 गेंद पर 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से टी-20 मुकाबले में शतक जड़ा।
6. इस टी-20 मुकाबले में दोनों टीमों की और से कुल 23 छक्के लगे, जिसमें भारतीय टीम की ओर से 11 और इंग्लैंड की ओर से 12 छक्के लगे।
7. भारतीय टीम की ओर से सबसे अधिक 5 छक्के रोहित शर्मा के बल्ले से निकले।
8. इंग्लैंड टीम की ओर से सबसे अधिक 7 छक्के जेसन रॉय के बल्ले से निकले।
9. तीन शतक लगाकर रोहित शर्मा क्रिकेट के हर प्रारूप में दुनिया के पहले बल्लेबाज और टी-20 प्रा‍‍रूप में 5 शतक लगाकर एशिया के सबसे सफल बल्लेबाज बने।
10. भारतीय टीम टी-20 मुकाबले में 150 से ज्यादा का स्कोर हसिल करने के मामले ने दूसरे स्थान पर पहुंची और 23 मैचों में 12 बार लक्ष्य को हासिल कर पाई।
11. अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में 5 कैच लपकने वाले महेंद्र सिंह धोनी पहले खिलाड़ी बने।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :