संन्यास के बाद एबी ने किया ऐलान, आईपीएल में दिखाएंगें अपने जौहर

Last Updated: मंगलवार, 10 जुलाई 2018 (22:42 IST)
दक्षिण अफ्रीका के एबी डि'विलियर्स का नाम क्रिकेट की दुनिया के महान बल्लेबाजों के साथ लिया जाता है। इस ने अंतरराष्टीय क्रिकेट से लेकर सभी को हैरान कर दिया। संन्यास की घोषणा करते समय एबी ने अपने देश की टॉप लेवल क्रिकेट फ्रेंचाइजी टाइटंस से खेलने की पुष्टि की थी। उनके इस फैसले ने टीम से लेकर क्रिकेट प्रेमियों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि क्या एबी 2019 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का हिस्सा रहेंगे या नहीं। एबी आरसीबी की ओर से बल्लेबाजी करते हैं।


एबी ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा है कि मैं आने वाले कुछ सालों तक में खेलूंगा। इसके अलावा फ्रेंचाइजी टाइटंस के साथ भी बना रहूंगा लेकिन आगे की कोई योजना बिलकुल तय नहीं है। मैं लंबे समय तक खेलने की बात नहीं कर सकता क्योंकि मेरे पास और भी कई विकल्प मौजूद हैं।



एबी साल 2011 से आईपीएल के 11वें सीजन तक आरसीबी का हिस्सा रहे। आरसीबी से पहले वे दिल्ली डेयरडेविल्स टीम से खेलते थे। एबी अब तक 141 आईपीएल मैच खेल चुके हैं। आईपीएल में उनके नाम 3953 रन दर्ज हैं। इस महान खिलाड़ी का टी-20 मुकाबलों में 39.53 का औसत रहा है। मजेदार बात यह है कि 150.93 का स्ट्राइक रेट इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे बेहतर स्ट्राइक रेट्स है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :