लाजवाब बटर क्रीम केक

सामग्री :   
(450 ग्राम आइसिंग शुगर से बनी हुई),  1 स्विस रोल, केक के 10 टुकड़े, 1/2 टेबल स्पून दानेदार शक्कर, 2 चॉकलेट बार, जेम्स की गोलियां, चमकीली पन्नी। 
 
विधि : 
सर्वप्रथम एक चौकोर बोर्ड पर सादी बटरक्रीम रखें तथा आधी बटरक्रीम में रंग मिला दें। अब के किनारे काट लें। इसे बोर्ड पर सीधा खड़ा करें। इससे रॉकेट का आधार वाला हिस्सा बनेगा। अब गरम पानी में गीला करके सपाट चाकू से सादी बटरक्रीम केक बोर्ड पर और रंगीन क्रीम रॉकेट के ऊपर लगाइए। 
 
बोर्ड के ऊपर आइसिंग को थोड़ा खुरदरा बना दें ताकि यह चांद की सतह जैसा दिखाई दे। दानेदार शक्कर के साथ थोड़ी आइसिंग को बोर्ड पर इस तरह छिड़कें कि वह मून डस्ट की तरह दिखे। 
 
चॉकलेट बार को काटकर रॉकेट के आसपास रखें जिससे रॉकेट को सहारा दिया जा सके। रॉकेट के हिस्सों को दर्शाते हुए जेम्स की गोलियां चिपका दें। रॉकेट का ऊपरी नुकीला हिस्सा बनाने के लिए चमकीली पन्नी को मोड़कर कोन का आकार बना कर ऊपरी हिस्से पर रख दें और क्रीम की मदद से इस पर भी जेम्स की गोलियां चिपका दें। अब इस केक को ठंडी जगह पर सेट होने के लिए रख दें। करीबन 35 मिनट में तैयार होने वाले इस केक से पेश करें।
 

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :