एक मुलाकात अमित के साथ

टीवी कलाकार अमित टंडन से मिलिए

WD
प्रश्न : इस एलबम में कितने साँग्स हैं?
उत्तर : इसमें कुल 14 गीत हैं। उनमें से चार ओरिजनल गानों के रीमिक्स हैं। इसमें अलग-अलग तरह के गाने हैं। पॉप रॉक गाने हैं, पंजाबी गाने और रोमांटिक हिन्दी गाने भी हैं। पॉप रॉक गानों के साथ-साथ सूफियाना गाने भी हैं। मैं जिस तरह के गाने सुनना पंसद करता हूँ, उसी तरह के गाने इस एलबम में हैं। पंजाबी म्यूजिक का मैं बहुत बड़ा फैन हूँ। गुरदासमान जी को मैं सुनता आ रहा हूँ। मैं आजकल का पंजाबी म्यूजिक भी सुनता हूँ। हिन्दी रोमांटिक गाने भी मैं सुनना पसंद करता हूँ। बस उन्हीं सब चीजों को ध्यान में रखते हुए मैंने सभी गाने ‍इस एलबम में रखे हैं। 'तन्हा हूँ मैं' में हिप हॉप का फ्लेवर आता है। गानों के बोल पर भी हमने काफी ध्यान रखा है कि उसमें अर्थ भी हों। हमने गाने के बोल, उसके संगीत पर काफी मेहनत की है और 'तन्हा' उसी का नतीजा है।

प्रश्न : सामान्यत: पहले म्यूजिक एलबम आता है और बाद में उसके रीमिक्स हो जाते हैं। लेकिन आपने चार रीमिक्स उसी में ही डाल दिए हैं। इसकी क्या वजह है?
उत्तर : ये मेरा पहला एलबम है। मैंने सोचा कि ओडियंस को बिलकुल निराश न करूँ। चूँकि यह मेरा सबसे पहला एलबम है। यह मेरे दिल के बहुत करीब है। जब आप पहली बार कोई काम करते हैं तो आपकी एक अलग सोच होती है। मैंने सोचा कि मैं ओडियंस को जो भी पहली बार दूँगा उसमें मैं किसी भी तरह से कमी नहीं छोडूँगा, भले ही वह गाने में हो, रीमिक्स में हो, या फिर वीडियोज में। शुरुआत में ही दो वीडियोज बनाए गए हैं और जल्द ही तीसरा और चौथा वीडियो भी बन जाएगा।

WD
प्रश्न : 'तन्हा' गीत के ‍वीडियो के बारे में बताइए
WD|
पहले से चर्चा में आए और टेलीविजन अभिनेता 'साथ साथ' और 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' जैसे सीरियल में लीड रोल निभा रहे हैं। हाल ही में उन्होंने खुद का 'तन्हा' एलबम रिलीज किया है तो आओ उनसे ही इस एलबम के संबंध में पूछते हैं
प्रश्न : अपने एलबम के बारे में बताइए। उत्तर : मेरी एलबम 'तन्हा' रिलीज हुई है। इंडियन आइडल के खत्म होने के बाद से ही मेरी इच्छा थी कि मैं एक एलबम बनाऊँ। इस एलबम में मेरे ही पसंद का संगीत है। इसमें एक गुलदस्ते की तरह अलग-अलग तरह के गाने हैं। गाने के साथ-साथ इसके वीडियोज भी बहुत अलग हैं।प्रश्न : एक कलाकार के लिए उसका पहला एलबम उसके दिल के बहुत करीब होता है और आपका तो खुशहाल शादीशुदा परिवार भी है तो आपने अपने एलबम का नाम 'तन्हा' क्यों रखा?उत्तर : हाँ। मैं अपने शादीशुदा जिंदगी से बहुत खुश हूँ। अपने एलबम का नाम 'तन्हा' इसलिए रखा क्योंकि इस एलबम का टाइटल ट्रैक और टाइटल वीडियो 'तन्हा हूँ मैं' है। इस गाने को सोचकर ही मैंने अपने एलबम का नाम 'तन्हा' रखा क्योंकि जब लोग गीत या वीडियो को देखते या सुनते हैं तो एलबम का नाम भी याद आ जाता है।
उत्तर : मैंने सोचा था कि इसका वीडियो काफी अलग होना चाहिए। आजकल फिल्मों का इतना प्रभाव है कि पॉप एलबम कहीं न कहीं छुप-सी जाती हैं। तो मुझे लगा कि अपनी एक पहचान बनाने के लिए मेरा वीडियो भी बहुत अलग होना चाहिए। हमने इसका लुक काफी इंटरनेशनल रखा है। 'तन्हा' के टाइटल ‍वीडियो ट्रैक में ब्लैक एंड व्हाइट सेटिंग रखा है। पूरा वीडियो मेरे ऊपर ही फिल्माया गया है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :