कैरियर संवारें सॉफ्टवेयर टेस्टर के रूप में

वेबदुनिया डेस्क

WD|
FILE
कम्प्यूटर युग की शुरुआत ने युवाओं को भरपूर जॉब्स दिए हैं। आज दुनिया में कोई सेक्टर कम्प्यूटर से अछूता नहीं है। युवाओं के लिए करियर अवसर बनाता है, चाहे वह हो या हार्डवेयर।

जो युवा कम्प्यूटर में तकनीकी ज्ञान में रुचि रखते हैं, ऐसे युवाओं के लिए ऐसा ही एक क्षेत्र है सॉफ्टवेयर। इसमें घर बैठे सॉफ्टवेयर को टेस्ट करते हुए पैसा कमाया जा सकता है। एक तरफ आपके पास इसमें समय की आजादी रहती है दूसरी ओर लेटेस्ट सॉफ्टवेयर्स से जुड़ने का मौका मिलता है।

योग्यता- इसके लिए बेसिक टेक्नीकल नॉलेज और कम्प्यूटर ट्रेनिंग की आवश्यकता होती है। कम्प्यूटर के सॉफ्टवेयर के प्रति लगाव व जुनून आपको इसमें कामयाब बना सकता है।
रोजगार के अवसर- भारत में बढ़ते आईटी उद्योग से इसमें रोजगार की असीम संभावनाएं हैं। इस सम य भारत में आईटी कंपनियों की बाढ़ आई हुई है। कंपनियों को ऐसे में दक्ष सॉफ्टवेयर टेस्टरों की आवश्यकता है।

इसमें क्षेत्र में कॉम्पिटिशन अधिक है। इससे आप जितने परिपक्व होंगे, उतने ज्यादा आप अपने अवसरों को बढ़ा पाएंगे। ऐसा आवश्यक नहीं कि डिग्री या डिप्लोमा लेने से आपको जॉब मिल जाएगी। यह एक प्रैक्टिकल क्षेत्र है।
वेतनमान- इसमें आपको मासिक वेतन करीब 7000 से 15000 तक मिल सकता है।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :