आम बजट में बड़े सुधारों की घोषणा नहीं

वॉशिंगटन| Last Updated: रविवार, 1 मार्च 2015 (08:05 IST)
Widgets Magazine
वॉशिंगटन। भारत की नई सरकार के पहले पूर्ण बजट को वृद्धि उन्मुख बताते हुए अमेरिकी मीडिया ने शनिवार को कहा कि वित्तमंत्री अरुण जेटली की घोषणाओं से निवेश को मजबूती मिलेगी और बुनियादी ढांचे पर जोर बढ़ेगा।
न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार बजट में सार्वजनिक खर्च बढ़ाकर वृद्धि को गति देने का वादा किया गया है। साथ ही अगले चार साल में कंपनी कर में चार प्रतिशत कटौती की घोषणा जैसे उपाय भारतीय उद्योग के लिए खुशी वाली बात है।
 
रिपोर्ट के अनुसार बजट को संतुलित रखा गया है। जहां एक तरफ खर्चों में कटौती का लक्ष्य रखा गया है, वहीं दूसरी तरफ गरीब लोगों के लिए सस्ती दर पर बीमा और पेंशन देने की बात कही गई है। 
 
इसमें यह भी कहा गया है कि हालांकि शनिवार को कारोबार के लिहाज से अवकाश रहता है लेकिन बाजार अनुकूल बजट भाषण की उम्मीद में खुला लेकिन इसमें कोई बड़े सुधारों की बात नहीं की गई। 
 
वॉल स्ट्रीट जर्नल ने भी बजट की सराहना करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के बजट में राजकोषीय जिम्मेदारी के साथ आर्थिक वृद्धि के लिए सार्वजनिक निवेश की बात कही गई है। (भाषा) 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।