बजरंगी भाईजान विचित्र नाम के साथ चीन में होगी रिलीज

द्वारा निर्देशित 2015 में आई फिल्म अब चीन में भी रिलीज़ होने वाली है। की इस फिल्म ने भारत में बॉक्स-ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। अब फिल्म चीन में भी रिलीज़ होगी जिसका टाइटल बहुत ही विचित्र होगा।

बजरंगी भाईजान चीन में 'लिटिल लोलिता मंकी गॉड अंकल' के नाम से रिलीज़ होगी। यह नाम थोड़ा अजीब है क्योंकि बजरंगी का मतलब समझाना ज़रूरी नहीं है। इसके अलावा, हिंदी के टाइटल में भी छोटी लड़की मुन्नी के रोल का कोई संदर्भ नहीं है,
लेकिन चीन के लिए लिटिल लोलिता को टाइटल में शामिल किया गया है।

अब समझ यह नहीं आ रहा कि फिल्म में कैरेक्टर का नाम अगर मुन्नी है तो टाइटल में लिटिल लोलिता क्यों है? इसके अलावा, यह अजीब है कि बॉलीवुड के ऑनस्क्रीन खलनायक शक्ति कपूर के एक फेमस डायलॉग 'आओ लोलिता' से यह टाइटल मिलता है।

फिल्म में करीना कपूर और नवाज़ुद्दीन सिद्दिकी भी हैं। फिल्म एक भारतीय आदमी और पाकिस्तान की बच्ची के प्यारे संबंधों को दर्शाती है। चीन भारतीय फिल्मों के लिए एक बड़ा मार्केट है। इसके पहले आमिर खान की फिल्म 'दंगल' भी चीन में प्रदर्शित हुई थी और इसने वहां बहुत कमाई की।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :