इस किताब पर आधारित है 'हिचकी' की कहानी


रानी मुखर्जी बड़े परदे पर फिल्म 'हिचकी' से कमबैक कर रही हैं। सुंदर और चुलबुली रानी आजकल अलग फिल्में करने में लगी हुई हैं। इसके पहले 2014 में उनकी फिल्म 'मर्दानी' आई थी जिसमें वे दबंग पुलिस ऑफिसर बनी नज़र आई थीं। इसके बाद हिचकी में वे एक बीमारी टॉरेट सिन्ड्रोम से पीड़ित टीचर बताई गई हैं।

फिल्म के प्रमोशन में लगी रानी ने हाल ही में एक प्रमोशन के दौरान बताया कि उनकी फिल्म एक ऑटोबायोग्राफी पर आधारित है। इसका नाम है 'फ्रंट ऑफ द क्लास : हाउ टॉरेट सिन्ड्रोम मेड मी द टीचर आई नेवर हैड' (क्लास के सामने : कैसे मुझे टॉरेट सिन्ड्रोम ने वैसा टीचर बनाया जो मैं पहले कभी नहीं था)। यह ऑटोबायोग्राफी की है जो अमेरिका के पॉपुलर मोटिवेशन स्पीकर और टीचर हैं, जो कि इसी बीमारी से पीड़ित हैं।

फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा ने बताया कि रानी ने ब्राड की ऑटोबायोग्राफी पढ़ी और उसके बारे में काफी रिसर्च की। रानी चाहती थीं कि उनकी कहानी सभी के सामने आए। ब्राड के जीवन की कहानी अब बॉलीवुड फिल्म है। वे और उनके स्टूडेंट्स इसे देखने के लिए देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं।
खबर है कि रानी चाहती हैं कि ब्राड और उनके स्टूडेंट्स यह फिल्म देखें इसलिए उन सभी के लिए एक रखी गई है। ब्राड को रानी की एक्टिंग बहुत पसंद है। वे भी अमेरिका में इस फिल्म के प्रमोशन में लगे हैं। इसी दौरान उन्होंने रानी के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि फिल्म 'ब्लैक' में उन्हें रानी की एक्टिंग बेहतरीन लगी थी। इसलिए इस फिल्म के लिए भी वे काफी उत्साहित हैं।

यशराज बैनर तले बन रही फिल्म 'हिचकी' 23 मार्च को रिलीज होने वाली है।


और भी पढ़ें :