कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ की जगह लेगा ये युवा स्टार!

कौन बनेगा करोड़पति को भारतीय टेलीविजन इतिहास के सबसे ज्यादा लोकप्रिय शो में से एक माना जाता है। इस टीवी शो ने अमिताभ के करियर और टीवी जगत को एक नई दिशा दी। बात सन् 2000 के आसपास की है। अपने करियर के बुरे दौर से गुजर रहे थे। उनके पास काम नहीं था। तब उन्हें इस टीवी शो का ऑफर मिला। उस दौर में फिल्म स्टार्स छोटे परदे को हेय दृष्टि से देखते थे। वे इस पर काम करना अपनी तौहीन मानते थे। अमिताभ बच्चन उलझन में पड़ गए। अंतत: उन्होंने हां कहा। 
 
यह टीवी शो इतना ज्यादा लोकप्रिय हुआ कि अमिताभ के पास काम का ढेर लग गया। टीवी जगत को ये फायदा हुआ कि तमाम स्टार्स इस पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेने लगे। अमिताभ ने इस शो के कई सीज़न सफलतापूर्वक संचालित किए। बीच में एक सीज़न में ने भी इस शो को पेश किया, लेकिन अमिताभ से तुलना उन पर भारी पड़ी। शाहरुख का प्रस्तुतिकरण पसंद नहीं किया गया। अमिताभ का लहज़ा, भाषा, विनम्रता खासा पसंद किया गया था। 
 
अब इस शो का नया सीजन इस वर्ष प्रसारित होगा और खबर है कि अमिताभ की जगह युवा सितारे ले सकते हैं। हालांकि केबीसी के निर्माताओं ने इस बात की पुष्टि नहीं की है, लेकिन शो से जुड़े सूत्रों का कहना है कि रणबीर के नाम पर सहमति बन गई है। वे युवाओं के बीच लोकप्रिय हैं। शो में कुछ बदलाव भी किए जा रहे हैं इसलिए रणबीर को चुना गया है। साथ ही अमिताभ व्यस्त हैं और यह भी एक कारण है कि रणबीर उनकी जगह ले सकते हैं। इस बात की संभावना से भी इनकार नहीं है कि अमिताभ को ही शो प्रस्तुत करने के लिए मना लिया जाए। 
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :