प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी में खर्च हुए इतने करोड़ रुपए

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा हाल ही में अमेरिकी सिंगर संग जोधपुर के में शादी के बंधन में बंधी हैं। निक-प्रियंका की शाही शादी की चर्चा भारत के साथ-साथ विदेशी मीडिया में भी रहीं।

इस शाही शादी में कई भव्य इंतजाम किए गए थे। चार दिनों तक चली इस शादी की तस्‍वीरें आई तो ऐसे लगा जैसे किसी राजा-महाराजा की शादी हुई हो। तब से तमाम अटकलें चल रही हैं कि आखिर इस शादी में खर्चा कितना हुआ है?

एक अमेरिकी वेबसाइट ने विश्लेषण कर इस शादी में 4 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होने का अनुमान लगाया है। लेकिन इस खर्च में प्रियंका चोपड़ा द्वारा पहने गए 75 फीट लंबे गाउन समेत अन्य कपड़ों पर होने वाला खर्च शामिल नहीं है। इस शाही शादी में 200 मेहमान शामिल हुए जिन्‍हें हैलीकॉप्‍टर की मदद से सीधे उम्‍मेद भवन ले जाया गया। इसके लिए विशेष रूप से उम्‍मेद भवन में हैलीपैड बनाया गया था।
ALSO READ:
केदारनाथ : फिल्म समीक्षा
रिपोर्ट्स के मुताबिक हिन्दू रीति-रिवाज से हुई शादी में करीब 30 लाख रुपए खर्च हुए जबकि खाने-पीने पर 43 लाख रुपए का खर्च आया। शादी के खर्च में मेंहदी की रस्म और संगीत सेरेमनी पर आया खर्च भी शामिल है। वीकएंड पर 4 दिन के लिए उम्मेद भवन पैलेस को बुक किया गया था जिसका किराया लगभग 3.3 करोड़ रुपए है।

प्रियंका और निक की कुल संपत्ति 375 करोड़ डॉलर है। ऐसे में अपनी शादी में चार करोड़ रुपए खर्च करना उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं है।


और भी पढ़ें :