पद्मावती में दीपिका की कास्ट्युम : कीमत 20 लाख रुपये, वजन 30 किलो

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' में रानी पद्मावती यानी कि की कॉस्ट्युम की की तारीफ हो रही है। साथ में दीपिका भी रानी के लिबास में बेहद आकर्षक और खूबसूरत नजर आ रही हैं। दीपिका अपने प्रोफेशनल स्वभाव और शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि फिल्म के कॉस्ट्युम डिज़ाइनर्स भी हैरान है कि दीपिका ने कैसे इतनी भारी और रॉयल ड्रेसेस में कई घंटे लगातार शूटिंग की है।


दीपिका की ड्रेसेस फेमस डिज़ाइनर जोड़ी रिंपल और हरप्रीत नरुला ने तैयार की है। दीपिका ने लगातार हर दिन 12 से 14 घंटे शूट किया। यह 100 दिन तक जारी रहा। वजनदार कॉस्ट्युम और ज्वेलरी पहन कर इतने लंबे समय तक शूटिंग करना बच्चों का खेल नहीं है। दीपिका ने बिना किसी शिकायत के फिल्म की शूटिंग की और किरदार में जान डाल दी है।

संजय लीला भंसाली जब फिल्म बनाते हैं तो पैसों के बारे में ज्यादा नहीं सोचते। कास्ट्यूम्स पर उन्होंने खूब पैसा बहाया। कहा जा रहा है कि दीपिका की हर कॉस्ट्युम लगभग 20 लाख रुपये की है जिनका वज़न 30 किलो से ज़्यादा है।

दीपिका ने इससे पहले भी फिल्म 'गोलियां की रासलीला रामलीला' में 30 किलो का लहंगा पहना था लेकिन वह सिर्फ पोस्टर फोटोशूट के लिए ही था। 'बाजीराव मस्तानी' में भी उन्होंने करीब 20 किलो का एक भारी योद्धा कवच 2 सीन के लिए पहना था, लेकिन पद्मावती में दीपिका ने पूरी ही फिल्म में इस तरह भी भारी कॉस्ट्युम पहनी है।

कॉस्ट्युम भारी इसलिए है क्योंकि सही चीज़ बनाने के लिए पारंपरिक तरीके से काम किया गया है। जैसे मुक्के का काम, पाक्को भारत, सल्मा और सितारा, गोकरू और डुंका का काम। इसलिए घाघरा और बाकी कॉस्ट्युम भारी बने है।

दीपिका को तैयार होने में कम से कम तीन घंटे लगते थे, लेकिन इसकी उन्होंने कभी शिकायत नहीं की।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :