सबसे कठिन है पत्नी का किरदार निभाना : आलिया भट्ट

मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित जंगली पिक्चर्स और धर्मा प्रोडक्शंस की फिल्म 'राज़ी' का रिलीज़ हो गया है। यह फिल्म हरिंदर सिक्का के उपन्यास पर आधारित है। इसमें और लीड रोल में हैं।

फिल्म में एक युवा लड़की की कहानी है जो भारत के लिए पाकिस्तान में बनकर जाती है। अपनी जिंदगी को जोखिम में डालकर एक लड़की का अपने देश के लिए काम करना बहुत साहसिक काम है। ट्रेलर में उनकी एक्टिंग को बहुत पसंद किया गया।

अपने रोल के बारे में बताते हुए आलिया ने बताया कि कई लोगों को यह पता नहीं है कि इस फिल्म के लिए कई तकनीकी तैयारी की गई थी। आलिया को अपने उर्दू में भी सुधार करना था। इसके बाद उन्होंने एक कश्मीरी लड़की का किरदार निभाना था, इसके लिए उन्हें अलग एक्सेंट बोलना सीखना था। इसके अलावा आलिया ने फिल्म के लिए जोंगा (आर्म्ड फोर्सेस द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली जीप) चलाना भी सीखा।

सूत्र से बातचीत के दौरान पता चला कि भावनात्मक रूप से कोई भी यह रोल इतने अच्छे से नहीं निभा पाता जितना आलिया ने निभाया। एक बार जब उन्होंने शूटिंग शुरू की तो वे निडर थीं। उन्होंने एक दिन में करीब नौ सीन शूट किए, जो उन्होंने पहले कभी नहीं किए थे। ट्रेलर में आलिया का किरदार कहीं पर बहुत सख्त, तो कहीं पर बहुत नरम दिखाया गया। वे इसमें एक बेटी, एक पत्नी और एक जासूस तीनों की भूमिका निभा रही हैं।


इस बारे में आलिया ने कहा कि इसमें पत्नी का किरदार निभाना सबसे मुश्किल था क्योंकि वो इसमें अपराध कर बहुत पछतावा महसूस करती है। इसके अलावा आलिया ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म और किरदार से बहुत कुछ सीखा है। आलिया ने उन लोगों के बारे में जाना जो निस्वार्थ भाव से देश की सेवा के लिए अपना सब कुछ छोड़ने को तैयार हो जाते हैं। हालांकि उन्हें किसी ने बताया था कि लोग निस्वार्थ भाव से यह नहीं करते। लेकिन आलिया का मानना है कि लोग गलत है। खासकर देश के मामले में ऐसा कोई नहीं होगा वो स्वार्थ से इस तरह के जोखिम उठाए।

'राज़ी' को जंगली पिक्चर्स और धर्मा प्रोडक्शंस प्रेसेंट कर रहे हैं और इसे विनीत जैन, करण जौहर, हीरू यश जौहर और अपूर्व मेहता ने प्रोड्यू स किया है। फिल्म 11 मई को रिलीज़ होने के लिए तैयार है।


और भी पढ़ें :