Widgets Magazine

फिल्म का नाम 'दिल जंगली' इसलिए रखा : आलिया सेन

"दिल जंगली इस नाम के लिए मेरी समझ ये है कि आप जब प्यार करने लगते हैं तो कई बार आप कई चीज़ें ऐसी करते हैं जो आउट ऑफ कैरेक्टर होती हैं। आप अपनी आम या रोज़मर्रा के जीवन में शायद वो काम ना करें। शायद आप कपड़ों के मामले में बहुत ना सोचते हों, लेकिन जब प्यार में हो तो सोच समझ कर कपड़े चुनते हो। दिल जंगली का मतलब आप चौराहे पर खड़े हो कर चिल्लाते नहीं है, बस आप पागलपन की हद तक किसी से प्यार कर लेते हैं और उसके प्यार के लिए वो कर जाते हैं जो आप सोच भी नहीं सकते। ये है मेरी फिल्म।"
दिल जंगली की निर्देशक के मुताबिक ये नाम उन्होंने बड़े ही प्यार से रखा है। आलिया विज्ञापन की दुनिया से ताल्लुक रखती हैं। वेबदुनिया संवाददाता रूना आशीष से बात करते हुए आलिया ने बताया कि विज्ञापन की दुनिया से फिल्मी दुनिया में आना मेरे लिए कुछ अलग रहा। वहां तो मैं पली बढ़ी। उस दुनिया में सब मुझे जानते थे। मुझे वहां लोगों ने काम करते देखा था। मुझे मालूम था कि एक दिन फिल्में बनानी हैं।

फिल्म बनाते समय कोई दिक्कत आई? पूछने पर आलिया कहती हैं 'मैंने जब फिल्म लिखना शुरू की तो लग रहा था कि कहानी अच्छी बन जाएगी, लेकिन मैंने ऐड फिल्म बनाना नहीं छोड़ा। जब कहानी के सिलसिले में मैं जैकी भगनानी से मिली तो उन्होंने कहानी सुनते से ही हां कह दिया। जब तक फिल्म शुरू नहीं हुई मैं अपना काम करती रही।'

महिला निर्देशकों के बारे में क्या कहेंगी? आलिया कहती हैं 'कुछ नहीं.. दरअसल मैं बमुश्किल 20 साल की रही होऊंगी जब मैंने दिल्ली में ऐेड फिल्मों में काम करना शुरू किया। वहां तो मैंने आर्ट डिपार्टमेंट के नाम पर कुछ कारपेंटर्स को देखा था। ये बात आज से करीब 20 साल पहले की है। जब मैं मुंबई आई तो इतनी खुश हुई कि यहां तो आर्ट डायरेक्टर से ले कर कपड़े तक सभी डिपार्टमेंट के लिए लोग हैं। मुझे कभी नहीं लगा कि मैं एक लड़की हूं।

दिल जंगली में साकिब सलीम और तापसी पन्नू मुख्य भूमिकाओं में हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :