अक्षय कुमार ने शाहरुख खान पर बनाई बढ़त

की 'टॉयलेट- एक प्रेम कथा' और की 'जब हैरी मेट सेजल' एक सप्ताह के अंतर से अगस्त में प्रदर्शित होने जा रही हैं। पहले ये दोनों फिल्में एक ही दिन प्रदर्शित होने वाली थी, लेकिन पहले अपनी फिल्म को 11 अगस्त को रिलीज करने की घोषणा करने के बावजूद शाहरुख खान पीछे हटे।

अक्षय कुमार के मुकाबले शाहरुख खान की सितारा हैसियत ज्यादा है और अपने अहं को एक तरफ रख कर उन्हें पीछे हटने में काफी तकलीफ भी हुई होगी। बॉक्स ऑफिस पर इस समय शाहरुख की स्थिति नरम है। उनकी फिल्म 'फैन' 100 करोड़ तक भी पहुंच नहीं पाई थी। दिलवाले और रईस को मुकाबला करना पड़ा। इन दोनों लड़ाइयों से लहुलुहान शाहरुख अब मुकाबला करने की स्थिति में नहीं हैं।
भले ही दोनों फिल्में एक ही दिन रिलीज नहीं हो रही है, लेकिन दूसरे सप्ताह में दोनों आमने-सामने होंगी। दूसरे सप्ताह में भी शाहरुख चाहेंगे कि उनकी फिल्म अच्‍छा व्यवसाय करें, लेकिन अक्षय कुमार की फिल्म उनकी राह में निश्चित रूप से बाधा डालेगी। दोनों में से कौन सी फिल्म बेहतर है, बिना फिल्म देखे नहीं कहा जा सकता है, लेकिन जो झलक अब तक दिखाई गई है उसके आधार पर कहा जा सकता है कि अक्षय कुमार की 'टॉयलेट- एक प्रेम कथा' ने खासी बढ़त बना ली है।

अक्षय कुमार की फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुए काफी समय हो गया है और यह ट्रेलर पसंद किया गया है। यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित है और इसमें मनोरंजन के साथ संदेश भी है। दूसरी ओर शाहरुख खान की फिल्म के मिनी ट्रेलर्स जारी किए जा रहे हैं और इसको लेकर प्रतिक्रिया मिश्रित है। झलक मिलती है कि यह फिल्म केवल मेट्रो सिटी के दर्शकों को ध्यान में रख कर गढ़ी गई है, हालांकि शाहरुख अपने चिर-परिचित रोमांस की ओर लौटे हैं, लेकिन वे जादू नहीं जगा पा रहे हैं।

शाहरुख और इम्तियाज अली की फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' बड़े बजट की फिल्म है और इसको दूसरे सप्ताह में भी अच्छा व्यवसाय करना होगा। दूसरी ओर अक्षय कुमार की फिल्म मध्यम बजट की है और वीकेंड पर ही अच्‍छा व्यवसाय कर यह फिल्म सुरक्षित हो सकती है। अक्षय कुमार की फिल्में भले ही डेढ़-दो सौ करोड़ तक नहीं पहुंच पाती हो, लेकिन उनकी फिल्मों का प्रदर्शन इस समय स्थिर है और उनकी पिछली कुछ फिल्में लगातार सवा सौ करोड़ के आंकड़े के आसपास पहुंच रही हैं।

फिलहाल अक्षय की फिल्म ने शाहरुख की फिल्म पर बढ़त बना रखी है। जरूरी है कि शाहरुख की फिल्म के आगामी ट्रेलर पसंद किए जाएं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :