अजय, संजय, सनी, वरुण की फिल्मों सहित 22 फिल्में रिलीज होंगी सितंबर में

सितंबर का महीना कई उम्दा फिल्म लेकर आया है। इस महीने त्योहार भी है जिसका अच्‍छा और बुरा दोनों असर फिल्मों पर पड़ेगा। नवरात्रि कर फिल्मों के कलेक्शन कम हो जाते हैं क्योंकि युवा पीढ़ी गरबों में व्यस्त हो जाती है। दशहरे पर फिल्म देखने के लिए दर्शक सिनेमाघरों पर टूट पड़ते हैं। कुछ दमदार फिल्में इस महीने रिलीज हो रही हैं।

एक सितंबर को की बादशाहो का प्रदर्शन होगा जिससे बॉलीवुड को बहुत उम्मीद है। अजय की पिछली कुछ फिल्में खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। यही हाल इमरान हाशमी का है। माना जा रहा है कि यह फिल्म सिंगल स्क्रीन में अच्छा प्रदर्शन करेगी। सारा दारोमदार इस बात पर टिका है कि मल्टीप्लेक्स के दर्शक इस फिल्म से कैसा व्यवहार करते हैं। इसी के साथ 'शुभ मंगल सावधान' रिलीज हो रही है जिसमें आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर हैं। यहां कंटेंट हीरो है और संभव है कि यह फिल्म मल्टीप्लेक्स में अच्‍छा प्रदर्शन कर सकती है जैसा कि पिछले दिनों बरेली की बर्फी ने किया था। इन दो फिल्मों के साथ हो गया है मेरा दिल पतंगा भी रिलीज हो रही है।

आठ सितंबर वाला सप्ताह देओल ब्रदर्स (सनी और बॉबी) के नाम रह सकता है। एक्शन के लिए मशहूर ये दोनों श्रेयस तलपदे के साथ 'पोस्टर बॉयज़' में कॉमेडी करते नजर आएंगे। फिल्म का प्रोमो पसंद किया गया है और उम्मीद की जा रही है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। हालांकि देओल ब्रदर्स में अब पहले जैसी बात नहीं रह गई है, लेकिन फिल्म का औसत प्रदर्शन भी इनको खुश कर सकता है। डैडी में अर्जुन रामपाल एक गैंगस्टर के किरदार में हैं। साथ में ओम पुरी की पत्नी सीमा कपूर की फिल्म 'मिस्टर कबाड़ी' भी रिलीज हो सकती है जिसका प्रदर्शन लगातार टलता जा रहा है। ओम पुरी इस फिल्म में नजर आएंगे। द रैली, समीर, लव पर स्क्वेयर फुट भी इसी दिन रिलीज हो सकती है।

'लखनऊ सेंट्रल' 15 सितंबर को प्रदर्शित होने वाली फिल्मों में सबसे बड़ी है। इसमें फरहान अख्तर लीड रोल में हैं। कहा जा रहा है कि इसकी कहानी हाल ही में रिलीज हुई 'कैदी बैंड' की तरह है। लखनऊ सेंट्रल का ट्रेलर तो अच्‍छा है, लेकिन फिल्म को कितने दर्शक मिलेंगे कहा नहीं जा सकता। इस फिल्म को टक्कर देगी कंगना रनौट की 'सिमरन'। इसे हंसल मेहता ने बनाया है। कंगना और हंसल का नाम उन दर्शकों को आकर्षित कर सकता है जो अच्छी फिल्मों को देखने के शौकीन है। पटेली पंजाबी की शादी, राबी, वादियां, राज-ए-शैतान जैसी छोटी फिल्में भी इसी दिन रिलीज हो रही हैं।

संजय दत्त 'भूमि' से वापसी कर रहे हैं। यह फिल्म 22 सितंबर को प्रदर्शित होगी। संजय दत्त की वापसी सफल रहेगी या नहीं? इसके जवाब का इंतजार सभी कर रहे हैं। दाऊद की बहन पर आधारित 'हसीना' भी इसी दिन रिलीज होगी। इस फिल्म का प्रदर्शन भी कई बार टला है। श्रद्धा कपूर लीड रोल में हैं। हालांकि फिल्म का ट्रेलर खास पसंद नहीं किया गया है। राजकुमार राव का नाम तेजी से उभरा है और इस कलाकार के फैन भी बन गए हैं, भले ही उनकी संख्या कम हो। 'न्यूटन' नामक फिल्म में ये नजर आएंगे जिसे विदेश के कई फिल्म समारोह में सराहा गया है। हॉलीवुड मूवी 'किंग्समैन: द गोल्डन सर्कल' और उम्मीद भी इसी दिन प्रदर्शित होगी।

29 सितंबर जुडवां 2 और मंगल हो रिलीज होगी। अभिनीत 'जुड़वा 2' का ट्रेलर बेहद पसंद किया गया है। यह फिल्म मनोरंजन से भरपूर नजर आ रही है। इस बात में कोई शक नहीं है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग लेगी।

कुल मिलाकर सितंबर का महीना कई मजेदार फिल्म लेकर आ रहा है। बड़ी बजट की फिल्में तो निश्चित तारीख को ही प्रदर्शित होगी, लेकिन छोटे बजट की फिल्में आगे-पीछे हो सकती हैं।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :