वेबदुनिया बॉलीवुड सर्वेक्षण 2014 : पीके बेस्ट, हमशकल्स घटिया

Last Updated: सोमवार, 19 जनवरी 2015 (14:19 IST)
वेबदुनिया बॉलीवुड सर्वेक्षण 2014 में आमिर खान अभिनीत पीके का दबदबा रहा। यह फिल्म 2014 की सबसे सफल फिल्म रही और फिल्म समीक्षकों को भी पसंद आई। सर्वेक्षण में भी लोगों की यह पहली पसंद रही। अन्य फिल्मों से यह कितनी आगे रही यह बात इसी से स्पष्ट हो जाती है कि दूसरे नंबर पर रही किक को 12.94 प्रतिशत वोट मिले जबकि पहले स्थान पर रही पीके को 57.04 प्रतिशत। एकतरफा बाजी इस फिल्म ने मारी और तमाम विरोध के बावजूद लोगों की पसंद नंबर वन रही। सलमान की किक ने दूसरा नंबर हासिल कर सलमान के दबदबे को जाहिर किया। 
तीन से दस स्थान तक रहने वाली फिल्मों को दस प्रतिशत से भी कम वोट मिले। तीसरा स्थान प्रियंका चोपड़ा की फिल्म मैरीकॉम का रहा। इस फिल्म को 8.02 प्रतिशत वोट मिले। नायिका प्रधान फिल्म का तीसरा स्थान हासिल करना सम्मानजनक बात है और नायक प्रधान फिल्मों का दबदबा यह तोड़ती है।
 
चौथा स्थान रितिक रोशन की बहुचर्चित और महंगी फिल्म बैंग बैंग (5.19 प्रतिशत) को मिला। हैप्पी न्यू ईयर पांचवां स्थान (4.91 प्रतिशत) स्थान हासिल करने में सफल रही। कंगना रनौट की क्वीन 4.04 प्रतिशत वोट के साथ छठे, 3.71 प्रतिशत वोट्स के सहारे हैदर सातवें और 2.29 प्रतिशत वोट्स हासिल कर मर्दानी आठवें स्थान पर रही। नौवां स्थान संयुक्त रूप से हाईवे और रंगरसिया को मिला। दोनों ही फिल्मों को 0.93 प्रतिशत वोट्स मिले।
अगले पेज पर साल की 10 घटिया फिल्में 
 
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :