Widgets Magazine

गरबे के लिए 5 बेसिक ब्यूटी टिप्स, अपनाना है जरूरी


गरबा करने वालों को गरबा प्रैक्ट‍िस और साज-श्रृंगार के साथ-साथ कुछ जरूर अपनाना चाहिए, ताकि आप गरबे की प्रस्तुति और आकर्षण को बढ़ा सकें, वो भी आत्मविश्वास के साथ। जानिए कौन से हैं वो 5 बेसिक टिप्स - 
 
1 कितना भी मेकअप कर लें, जब तक आईब्रो और अपरलिप्स नहीं करवाएंगे, चेहरे साफ-सुथरा नजर नहीं आएगा। इसलिए ध्यान रखें, कि एक दो दिन पहले ही यह काम करवाएं।
2 भले ही चेहरे का आकर्षण मेकअप से बढ़ता हो लेकिन प्राकृतिक निखार फेशियल, क्लीनप और आपके सही खान-पान से ही आएगा। इसलिए इनका विशेष ख्याल रखें।
 
3 आजकल शॉर्ट गरबा ड्रेस का काफी चलन है, जिसके लिए आपको अपने पैरों को भी साफ-सुथरा और खूबसूरत रखना होगा। पैडीक्योर और पैरों पर वैक्स जरूर करवा लें।
4 इन दिनों रोजाना अलग-अलग तरह से बाल बनाने के चक्कर में बालों को नुकसान भी पहुंचता है, इसलिए इनकी केयर करें और हेयर स्पा जरूर लें। हेयर स्प्रे का प्रयोग जब भी करें, बालों को जरूर धोएं।
 
5 अपनी नींद जरूर पूरी करें ताकि आपकी आंखें गरबे में सूजी हुई न दिखें और एनर्जी भी बनी रहे। नींद न होने से ऊर्जा भी कम होती है और आप खुशमिजाज नहीं रह पाते।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :