हुंडई एलेंट्रा : कुछ खास है इसमें

WD|
FILE
हुंडई की नई एलेंट्रा 126 बीएचपी डीजल और 146 बीएचपी पेट्रोल वेरिएंट जल्द ही लांच होने वाली है। इसे इस वर्ष ऑटो एक्स पो में पहली बार पेश किया गया था।

हुंडई की हाल के सभी मॉडलों की तरह एलेंट्रा को भी फ्लूडिक डिजाइन थीम दी गई है। स्वूप और फ्लोइंग लाइन्स से इसे और आकर्षक बनाया गया है। एक विशेष एंगल से देखने पर यह वर्ना का ही बड़ा रूप दिखती है। इसे हुंडई का अब तक का सबसे आकर्षक मॉडल कहना गलत नहीं होगा।

यह वर्ना से 4.53 मीटर लंबी है और लगभग स्कोडा लॉरा के आकार सी है। व्हीलबेस भी 2.7 मीटर लंबा है इससे बेशक केबिन व पिछले हिस्से में पर्याप्त जगह मिलती है।
पिछली सीट काफी सपोर्टिव है, फ्लोर फ्लैट है और कम्फर्ट का लेवल हाई है। लेकिन स्वूपिंग रूफ के कारण आगे बैठने में ऊंचे व्यक्ति को थोड़ी परेशानी हो सकती है।

वर्ना की तुलना में गुणवत्ता का स्तर निश्चित रूप से बेहतर है। विशेष रूप से डैश आदि लग्झरी गाड़ियों की तुलना में भी बेहतर हैं।
ईएसपी, 6 एयरबैग्स, पॉवर्ड और वेंटिलेटेड सीट्‍स, ड्‍यूल जोन एयर कंडीशनिंग, पिछली सवारियों के लिए ऑडियो कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल आदि की सुविधा हैं।

फिफ्थ जनरेशन एलेंट्रा (कोडनेम एमडी) 126 बीएचपी 1.6 लीटर डीजल और 146 बीएचपी 1.8 लीटर पेट्रोल वेरिएंट में उपलब्ध है।

डीजल वेरिएंट वर्ना जैसा ही है और यह उससे ज्यादा स्मूथ और तराशा हुआ है। पेट्रोल वेरिएंट का सिटी में माइलेज 11.4 और हाईवे पर 14.9 किमी है। इसकी अधिकतम स्पीड 190 किमी प्रति घंटा है
इंजिबारमेपढ़ें अगले पेज पर

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :