रॉयल एनफिल्ड थंडर बर्ड 500 - राइड का थंडर एक्सपीरियंस

PR
थंडर बर्ड 500 की कीमत 1 लाख 82 हजार (एक्स शोरूम, मुंबई) है, जबकि थंडर बर्ड 350 की कीमत (एक्स शोरूम मुंबई) में 1 लाख 43 हजार रुपए है। रॉयल इनफिल्ड ने इन्हें इस साल दिल्ली ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था।

थंडर बर्ड 500 की खूबियां-
इस बाइक में 499 सीसी की जगह ट्‍विन स्पार्क सिलेंडर इं‍जन लगाया गया है। जो बाइक को 27.2 बीएचपी की शक्ति प्रदान करेगा। बाइक पांच स्पीड गियर बॉक्स जो आपका लंबा सफर भी आरामदायक बनाएगा।

बाइक का इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम ही इस बाइक की विशेषता है। कंपनी ने इसके रियर संस्पेंशन को भी काफी अच्छा बनाया है। बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम पर भी खास ध्यान रखा गया है।

अगले पहिए में 2 पिस्टर कैपिलर डिस्क और पिछले पहिए में सिंगल कैपिलर डिस्क ब्रेक हैं। बाइक्स प्रेमियों के लिए थंडर बर्ड 500 भारतीय बाजारों में मिडनाइट ब्लैक, मैट मेटेलिक ब्लैक और आटिंक विंटर ब्लैक रंगों उपलब्ध होगी।
WD|
रॉयल एनफिल्ड ने बाइक प्रेमियों के लिए गुरुवार को दो नए मॉडल भारतीय बाजार में उतारे थंडर बर्ड 500 और थंडर बर्ड 350। इन्हें मुंबई में लांच किया गया। यह रॉयल एनफिल्ड की सबसे महंगी बाइक्स में से हैं।
(चित्र सौजन्य रॉयल एनफिल्ड डॉट कॉम)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :