महिंद्रा एसयूवी क्वांटो, कार प्रेमियों की 'मिनी जायलो'

PR
महिंद्रा एसयूवी क्वांटो की खूबियां-
बेहतर स्पेस- आधुनिक शहरी परिवारों को ध्यान में रखकर बनाई गई है। काम्पैक्ट एसयूवी, 7 सीटर एसयूवी क्वांटो में जरूरत और सुविधा के हिसाब से आकार बदल सकती है और ‍अधिक जगह बना सकती है।

इंजन- एसयूवी क्वांटो में दुनिया में पहला 1.5 लीटर वाला इंजन। 240 एनएम के टॉर्क के साथ 100 बीचएचपी का इंजन इसे बेहतरीन बनाता है। एसयूवी क्वांटो में माइक्रो हाईब्रिड टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। 17.2 किलोमीटर प्रतिघंटे का एआरएआई द्वारा प्रमाणित माईलेज। टॉर्क के लिए ट्विन सेटज टर्बो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इंजन इममोबिलाइजर।

बेहतर सुरक्षा- एसयूवी क्वांटो में सुरक्षा की दृष्टि एसआरएस ड्‍यूल एयरबैग किसी भी आपात स्थिति में सुरक्षा के लिए बेहतर। एंटी ब्रक ब्रेकिंग सिस्टम चिकनी सतह पर भी कार पर बेहतर नियंत्रण देते हैं।

इन्टेली पार्क रिवर्सअसिस्ट सिस्टम कार पीछे करते समय होने वाली दुर्घटना से बचा सकता है। हाई स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

शक्तिशाली फॉग लैंप्स : क्वांटो में लगे फॉग लैंम्प लगे हैंजो से धुंध वाली स्थिति में भी स्पष्ट देखा जाता सकता है।

कीमत- महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इसकी कीमत 5.75 से 7.25 लाख रुपए रखी है।
WD| पुनः संशोधित बुधवार, 17 अक्टूबर 2012 (11:18 IST)
महिंद्रा एसयूवी क्वांटो आधुनिक शहरी परिवार के लिए डिजाइन की गई बेहतरीन कार है। इसे 'मिनी जायलो' भी कहा जा रहा है। इसके प्रति कारप्रेमियों के उत्साह का पता इसी से लगाया जा सकता है कि अपनी लांचिंग के तीन हफ्तों में ही इसे 5000 लोगों ने बुक करवाया। महिंद्रा एंड महिंद्रा की क्वांटो सस्ते दामों में एसयूवी का बेहतर विकल्प है।
(चित्र सौजन्य महिंद्रा क्वांटो डॉट कॉम)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :