यामाहा खोलेगी एक हजार खुदरा बिक्री केंद्र

नई दिल्ली| भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 3 जून 2010 (17:28 IST)
दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी यामाहा ने अगले पाँच साल के दौरान में अपनी बिक्री को दोगुना करने की योजना बनाई है। कंपनी की 2014 तक देश के उपनगरीय तथा दूरदराज के क्षेत्रों में एक हजार खुदरा बिक्री केंद्र खोलने की तैयारी है।

जापान की यामाहा कंपनी की भारतीय इकाई ने 2009 भारत में 2.2 लाख वाहन बेचे थे। कंपनी को भरोसा है कि इस साल भारत में उसकी बिक्री में 30 फीसद का इजाफा होगा।

यामाहा मोटर इंडिया के राष्ट्रीय प्रमुख पंकज दुबे ने कहा कि अभी तक शहरी इलाकों में हमारी बिक्री अच्छी रही है। खासकर बड़े शहरों में हमारी छवि प्रीमियम बाइक कंपनी की है। अब बिक्री को और बढ़ाने के लिए हम अपनी उपस्थिति को ग्रामीण बाजारों में मजबूत करना चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण दोपहिया बाजार का अभी पूरी तरह दोहन नहीं हुआ है और वहाँ विकास की काफी संभावनाएँ हैं।

दुबे ने बताया कि फिलहाल हमारी बिक्री में ग्रामीण बाजार की हिस्सेदारी 15 प्रतिशत की है। इसे हम 2014 तक बढ़ाकर 30 फीसद करेंगे। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए कंपनी अपने खुदरा बिक्री केंद्रों की संख्या भी बढ़ाने जा रही है। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :