मोटरसाइकिल बाजार में उतरेगी महिंद्रा

मुंबई| भाषा| पुनः संशोधित बुधवार, 4 अगस्त 2010 (17:18 IST)
केवल दस माह के अरसे में एक लाख स्कूटरों की बिक्री का रिकॉर्ड हासिल करने के बाद देश की प्रमुख वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अब इस साल के अंत तक घरेलू में भी उतरने की योजना बना रही है।

महिंद्रा के अध्यक्ष (दोपहिया) अनूप माथुर ने कहा कि हमने केवल दस माह में एक लाख स्कूटरों की बिक्री का रिकॉर्ड बना लिया है। जबकि हमने 18 माह में एक लाख स्कूटर बेचने का लक्ष्य रखा था। अब हमारी योजना इस साल के अंत तक मोटरसाइकिल बाजार में उतरने की है।

माथुर ने कहा कि हम एक विशिष्ट उत्पाद पर काम कर रहे हैं। इस उत्पाद को उसी संयंत्र में असेंबल किया जाएगा, जहाँ स्कूटरों का विनिर्माण होता है।
कंपनी अपनी मोटरसाइकिलों की डिजाइनिंग इटली के इंजंस इंजीनियरिंग में कर रही है। महिंद्रा समूह ने 2008 में इटली की इस कंपनी का अधिग्रहण किया था। फिलहाल कंपनी के पीथमपुर संयंत्र की सालाना स्कूटर विनिर्माण क्षमता पाँच से छह लाख इकाइयों की है। अपने स्कूटरों को मिले अच्छे समर्थन से उत्साहित कंपनी ने दिसंबर 2010 तक इसकी बिक्री दोगुनी कर दो लाख इकाइयाँ करने का लक्ष्य रखा है।
उन्होंने कहा कि हमने जो दस माह में हासिल किया है, उतने ही और लक्ष्य को हम अगले पाँच माह में पाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। हमारी अगले पाँच माह में एक लाख और स्कूटर बेचने की योजना है। जुलाई माह में कंपनी की दोपहिया बिक्री 329 प्रतिशत के उछाल के साथ 12,033 इकाई पर पहुँच गई। एक साल पहले इसी महीने में कंपनी की बिक्री 2808 इकाई रही थी। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :