एस्टन मार्टिन वन-77

ND|
एस्टन कंपनी ने काफी शोध के बाद इस को बनाया है। इस वर्ष अक्टूबर से इस कार की डिलेवरी आरंभ होगी। जैसा कि कार के नाम के साथ 77 नंबर दिया गया है, कंपनी ने मात्र 77 गाड़ियाँ बनाने की योजना बनाई है। कार में पॉवर है, साथ ही कार में ऐसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जो पहली बार कार में की गई है और जो कि रेसिंग कार में भी अब तक प्रयुक्त की गई थी। कंपनी ने अब तक केवल दो कार शो में इसे दिखाया है।

* कार की टॉप स्पीड 320 किमी प्रति घंटा है।

* 0-60 एमपीएच मात्र 3.5 सेकंड में।

* कार में 7.3 लि. वी12 इंजिन है जो कि 7000 सीसी का है।

* कार में 6 गियर है।

* कार में डीएसएसवी (डायनामिक संस्पेंशन स्पूल वॉल्व) टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है। इस कारण कार मालिक की इच्छानुसार सस्पेंशन स्पेक्स को एडजस्ट किया जा सकता है।
* केवल 77 कार बननी है, इस कारण कार के प्रत्येक भाग में सर्वश्रेष्ठ मटेरियल का प्रयोग किया गया है।

* कार में कार्बन फायबर मोनोक्यू बॉडी स्ट्रक्चर है। कार के बाहर जो एल्युमिनियम के पैनल्स लगे हैं, वे हाथों से बनाए गए हैं।

* कार में कार्बन सिरेमिक मेट्रिक्स ब्रेकिंग सिस्टम लगाया है जिसमें डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल व ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम लगा है।
* कार का इंटीरियर बेहद खूबसूरत है जिसमें बेहतरीन क्वालिटी के लेदर का प्रयोग किया गया है
(नईदुनिया)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :