टाटा को टक्कर देने आई मारुति की कार, कीमत 8.54 लाख रुपए

नई दिल्ली|
नई दिल्ली।
मारुति की कारें हमेशा भारतीय ग्राहकों की पंसदीदा रही हैं। मारुति ने छोटी एसयूवी विटारा ब्रेजा का अपग्रेड मॉडल लांच किया है। कीमत की बात करें तो इस कार की शोरूम कीमत 8.54 से 10.49 लाख के बीच रुपए रखी गई है। यह मारुति की छोटी एसयूवी विटारा ब्रेजा का आटोमैटिक गेयर शिफ्ट (एजीएस) मॉडल है। मारुति की इस नई कार का मुकाबला टाटा नेक्सन एटीएम से होगी।

कैसा है इंजन : नई कार में 1.3 लीटर फोर सिलिंडर डीजल इंजन दिया गया है जो 88.8bhp का पावर और 200Nm का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को AMT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक ब्रेजा का मैनुअल वेरिएंट 24.3kpl का माइलेज देता है। ऐसे में AMT वेरिएंट से भी इसी आंकड़े की उम्मीद की जा रही है।

इंटीरियर में किए बदलाव : मारुति ने इसके इंटीरियर और एक्सटेरियर में कई बदलाव किए हैं। कंपनी का कहना है कि एजीएस संस्करण के अलावा ब्रेजा का मैनुअल ट्रांसिशन संस्करण की बिक्री भी जारी रहेगी। ब्रेजा के नए संस्करण में सुरक्षा फीचर्स बढ़ाए गए हैं और आंतरिक और बाहरी हिस्से में भी बदलाव किए गए हैं।


ये हैं सेफ्टी फीचर्स : मारुति ने भारतीय युवाओं को आकर्षित करने के लिए इसमें कई बदलाव किए हैं। फीचर्स की बात करें तो हाई स्पीड वार्निंग अलर्ट, दो एयर बैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीट बेल्ट प्री - टेंशनर्स जैसे विभिन्न सुरक्षा सुविधाएं भी मौजूद हैं। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की औसतन हर महीने 12,300 इकाइयां बेचती है। पिछले वित्त वर्ष में उसने 1,48,462 लाख ब्रेजा बेची और बाजार से आने से अब तक इसके लगभग 2.75 लाख इकाइयां बेची गई है। मारुति सुजुकी ने विटारा ब्रेजा AMT को चार वेरिएंट- VDI, ZDI, ZDI+ और ZDI+ डुअल टोन में बाजार में उतारा है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :