बड़ी गड़बड़ी, मारुति ने बलेनो-स्विफ्ट कारें वापस बुलाईं

पुनः संशोधित मंगलवार, 8 मई 2018 (16:29 IST)
नई स्विफ्ट की धमाकेदार लांचिंग के बाद मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को अपनी बलेनो हैचबैक और थर्ड जेनरेशन स्विफ्ट की 52,686 यूनिट्स रिकॉल करने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि इन कारों में में गड़बड़ी की संभावना के मद्देनजर यह कदम उठाया है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने आधिकारिक रूप से पुष्टि करते हुए कहा है कि ब्रेक वैक्यूम होज में आई तकनीकी खामी की जांच और इसे दूर करने के लिए 52686 नई स्विफ्ट और बलैनो मॉडल वापस लेगी।

नि:शुल्क होगा रिपेयर : कंपनी ने कहा कि दोनों मॉडलों की जिन कारों को वापस मंगाया जा रहा है उनका उत्पादन एक दिसम्बर 2017 से 16 मार्च 2018 के बीच हुआ है। कंपनी ने कहा है कि खामी की जांच कर उसे नि:शुल्क दूर किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि भारत में इंडस्ट्री बॉडी सियाम द्वारा जुलाई, 2012 में स्वीकार की गई वॉल्युंट्री रिकॉल पॉलिसी के तहत ऑटोमोबाइल कंपनियां गड़बड़ी की संभावनाओं वाली कारों को रिकॉल करती हैं। ध्यान रखें कि इसके लिए कंपनी कस्टमर्स से किसी भी प्रकार का कोई चार्ज वसूल नहीं करती है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :