आ गई उड़ने वाली बाइक... (वीडियो)

Last Updated: सोमवार, 16 अप्रैल 2018 (10:44 IST)
कार के बाद अब भी आ गई है। इस बाइक का नाम है।
सिंगल सीटर यह बाइक किसी बड़े ड्रोन की तरह दिखती है। बाइक का परीक्षण हो चुका है। दुबई पुलिस इसकी पहली ग्राहक है। इस बाइक का निर्माण अमेरिकी कंपनी होवरसर्फ इंक ने किया है।
बाइक पर115 किलोग्राम तक के वजन वाला इंसान उड़ सकता है। यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बाइक है। इसमें तीन बैटरियां लगाई गई हैं, जो 3 घंटे में चार्ज हो जाती हैं।
बाइक की रेंज अभी 21 किलोमीटर है। इसे 20 मिनट तक उड़ाया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि आने वाले दिनों में इसे 40 मिनट तक उड़ाया जा सकेगा। 70 किमी/घंटा इसकी टॉप स्पीड है। बैटरी को अलग से निकालकर भी चार्ज किया जा सकता है। बैटरी के साथ वजन 104 किलोग्राम है। बैटरी को बाइक में लगाने में एक मिनट का वक्त लगता है।

आप दो बैटरियां लेकर बाइक को लगातार चला सकते हैं। यह बाइक पर्यावरण को बिलकुल हानि नहीं पहुंचाती है। साफ है कि अब दुबई में चोर-बदमाशों के लिए पुलिस को चकमा देकर भागना आसान नहीं होगा। बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है। यह बाइक छ: रंगों में उपलब्ध में मिलेगी। हालांकि भारत के लोगों को इसके लिए इंतजार करना पड़ेगा। इसकी कीमत 39,00,000 रुपए है जो कि एसयूवी से भी ज्यादा कही जा सकती है।



(Photo and Video Courtesy: YouTube)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :