नए अवतार में दिखेंगे मारुति के शोरूम

नई दिल्ली| पुनः संशोधित बुधवार, 30 अगस्त 2017 (22:31 IST)
नई दिल्ली। डिजिटल इंडिया और लगभग हर समय आनलाइन रहने वाले आधुनिक ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति ने देश भर में अपने शोरूमों का कायापलट करने की आज घोषणा की। इसके तहत कंपनी अपने खुदरा नेटवर्क की रिब्रांडिंग करते हुए अपने शोरूमों को मारुति सुजुकी एरिना में बदलेगी।
अपनी इस पहल में कंपनी का जोर डिजिटल प्रौद्योगिकी पर है। वह अपने वाहनों के बारे में ग्राहकों के आनलाइन व आफलाइन एहसास को बेहतर बनाना चाहती है। यही कारण है कि उसके नये मारुति सुजुकी एरिना शोरूम जहां पूरी तरह डिजिटली कनेक्टेड होंगे वहीं उनमें ओनर्स लांज जैसी आधुनिक व आरामदायी सुविधाएं भी होंगी।

कंपनी मौजूदा वित्त वर्ष में यानी मार्च 2018 तक लगभग 80 मारुति सुजुकी एरिना स्थापित करेगी।
मारुति सजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ केनिचि अयुकावा ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह काम चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा और अगले तीन से पांच साल में कंपनी का पूरा खुदरा नेटवर्क यानी सारे शोरूमों का कायापलट हो जाएगा। इस समय देश के 1683 शहरों में कंपनी के 2050 शोरूम हैं। कंपनी हर मिनट नौ कार बेच रही है और उसका हर दिन 1.26 लाख ग्राहकों से वास्ता रहता है।

अयुकावा ने कहा, मारुति सुजुकी एरिना ग्राहकों के अनुभव में पारदर्शिता लाएगी तथा शोरूम के उनके आनलाइन व आफलाइन अनुभव को बेहतर बनाएगी।
उन्होंने कहा​ कि यह सब डिजिटल प्रौद्योगिकी की मदद से ही संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि डिजिटल प्रौद्योगिकी से ही कंपनी अपने ग्राहकों को और अधिक सुविधा, अधिक सूचना, अधिक पारदर्शिता व बेहतर सेवा दे सकेगी।

कंपनी का कहना है कि उसने मारुति सुजुकी एरिना की यह पहल ट्रांसफोरमेशन 2.0 इनिशिएटिव के तहत की है। कंपनी का कहना है कि भारत में लगभग 75 प्रतिशत ग्राहक वाहन खरीदने से पहले उसके बारे में आनलाइन जांच पड़ताल करके आते हैं। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :