श्रावण में किस धारा के अभिषेक का क्या मिलेगा शुभ फल




मास में शिवाभिषेक का विशेष महत्व होता है। भगवान शिव साधारण जल धारा से भी प्रसन्न हो जाते हैं लेकिन पुराणों में वर्णित है कि विविध प्रकार की धाराओं से अभिषेक करने से विविध प्रकार के फल मिलते हैं। अपनी मनोकामनाओं के अनुसार शिव जी का करें अभिषेक और पाएं शुभ फल...
Widgets Magazine
प्रेम बढ़ाता है दूध से शिवजी का अभिषेक : दूध से शिवजी का अभिषेक करने पर मानसिक व शारीरिक शांति मिलती है एवं परिवार में कलह दूर होकर आपसी प्रेम बढ़ेगा।

संतानोत्पति के लिए घी से करें अभिषेक : शिवजी का घी से अभिषेक करने पर वंशवृद्धि होती है। जिन लोगों को संतान नहीं होती है, उन्हें घी से अभिषेक करने से लाभ मिलता है।

मानसिक शांति के लिए जल अभिषेक : शुद्ध जल से शिवजी का अभिषेक करने पर परिवार व स्वयं को मानसिक शांति मिलती है।

मनोकामनाओं की पूर्ति करता है इत्र-गंध द्रव्य से अभिषेक : इत्र अथवा सुगंधित द्रव्य से शिवजी का अभिषेक करने पर मनोकामनाओं की पूर्ति होती है एवं भौतिक वस्तुओं की भी पूर्ति होती है।

ALSO READ:
श्रावण सोमवार पर हैं सर्वार्थ सिद्धि योग, जानें पूजन के शुभ मुहूर्त
> >
रोगों का नाश करे शहद से अभिषेक : यदि किसी के परिवार में रोगों का अधिक प्रभाव रहता है तो उन लोगों को शिवजी का शहद से अभिषेक करने पर लाभ मिलता है।

आर्थिक समृद्धि लाए गन्ने के रस से : शिवजी का गन्ने के रस से अभिषेक करने पर आर्थिक समृद्धि व परिवार के सदस्यों की प्रगति होती है।

सुख-समृद्धि के लिए गंगाजल से करें अभिषेक : गंगा जल से शिवजी का अभिषेक करने पर हर तरह के सुख की प्राप्ति होती है और शिवजी की आपके परिवार पर विशेष अनुकंपा बनी रहती है। सरसों के तेल से शिवजी का अभिषेक करने पर शत्रुओं का नाश होता है। विरोधी चाहकर भी कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे।
सावन सोमवार की पवित्र और पौराणिक कथा (देखें वीडियो)







वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine


Widgets Magazine

और भी पढ़ें :