Widgets Magazine

आपके ग्रह भी कमजोर हैं तो हो सकती है यह बीमारियां

Author आचार्य राजेश कुमार|



किन ग्रहों के कमजोर होने पर हो सकती है कौन सी बीमारी

ग्रहों का हमारी सेहत पर भी असर होता है। यहां तक कि कुछ विशेष ग्रहों के कमजोर रहने से विशेष बीमारियां भी हो सकती है। आइए जानते हैं पूर्ण/आंशिक रूप से के कारण कौन सी बीमा‍रियां हो सकती हैं : 
 
सूर्य : यदि सूर्य ग्रह कमज़ोर है तो सिर दर्द,रक्तचाप,आंख की समस्या कमज़ोरी तथा हड्डी में समस्या आती है। 
 
चंद्रमा : इस ग्रह के कमज़ोर होने पर हृदय,खून,फेफड़े और अन्य शरीर के तरल तत्वों पर प्रभाव,चिड़चिड़ापन जैसी मानसिक व शारीरिक समस्या होती है। चंद्र कमजोर हो तो दवा धीरे-धीरे फायदा करती है। 
 
मंगल : इस ग्रह के कमज़ोर होने पर एलर्जी, बोन मैरो,हीमोग्लोबिन,सिर और पाइल्स,एबॉर्शन एवं चोट-चपेट की संभावना ज्यादा होती है। 
 
बुध : इस ग्रह के कमज़ोर होने पर स्किन एलर्जी, गले और आवाज़, मंदबुद्धि, गर्दन से संबंधित समस्या इत्यादि हो सकती है। 
 
गुरु :  गुरु ग्रह के कमज़ोर होने पर लिवर,गाल ब्लैडर, मोटापा, शुगर,पीलिया,कैंसर इत्यादि की समस्या संभावित है। 
 
शुक्र : शुक्र ग्रह के कमज़ोर होने पर यूरिनरी ब्लैडर,इंटेस्टाइन,पैंक्रियास,टियर ग्लैंड और किडनी,चेहरे से संबंधित समस्या,गठिया,मोतियाबिंद,अपेंडिक्स,यूटरस की समस्या हो सकती है।
 
शनि : इस ग्रह के कमज़ोर होने पर नर्वस सिस्टम, बड़ी आंत,पैर, क्रोनिक बीमारी,गठिया,लकवा,दांत,त्वचा,पैर में सूजन,इत्यादि की समस्या होने की संभावना होती है।
 
राहु : इस ग्रह के कमज़ोर होने पर फोबिया,सांस रोग,खांसी, लाईलाज बीमारी इत्यादि की संभावना होती है। कैंसर,टीबी इत्यादि भी इसी ग्रह के कमजोर होने पर होते हैं। 
 
केतु : इस ग्रह के कमज़ोर होने पर उपरोक्त राहु की तरह नपुंसकता,दीर्घ रोग,चिकेन पोक्स इत्यादि हो सकते हैं। 




वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine