जून 2017 : कैसे हैं देश-विदेश के सितारे


 
 
 
में अमेरिका, जापान व रूस की स्थिति में अधिक उतार-चढ़ाव आएंगे। चीन व इंग्लैंड में परेशानी आएगी। भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, भूटान व श्रीलंका में आपसी तालमेल व अंदरुनी राजनीति में तनाव रहेगा। दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, सऊदी अरब, ताईवान, ईरान-इराक में आतंकी हमले होने की आशंका है। 
2 जून को के रोहिणी में आने से कपास, रुई, सोना, चांदी, तिल, तेल, सरसों, चावल, गुड़ और शकर में तेजी और राई, तुवर, ऊनी व रेशमी वस्त्रों में मंदी रहेगी। को के में आने से सोना, चांदी, लाल वस्तु, सरसों, तिल, अलसी, घी, उड़द एवं नारियल में मंदी आएगी। मोठ, जुवार व तुवर में उतार-चढ़ाव रहेगा। 
 
से मिथुन राशि में परिभ्रमण करेगा। परिभ्रमणस्वरूप कंद-मूल, फल, रेशम, कपास, रुई, सरसों, लोहा, तिल, तेल, गुड़, घी, मूंग, उड़द, गेहूं, चना, चावल, सोना-चांदी में तेजी का रुख रहेगा।> > 18 जून से कर करेगा। सोना-चांदी में मंदी एवं सरसों व पशुओं के भाव में तेजी आएगी।
21 जून को बुध के आर्द्रा में आने से गेहूं, तिल, तेल, उड़द, जौ, चना, मूंग में मंदी रहेगी। 22 जून से कपास, रुई, अलसी, मोती, गेहूं, चावल, चना, चांदी में तेजी एवं सोने के भाव में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। 
 
27 जून से चांदी, रुई, कपास व सूत में अच्छी मंदी रहेगी। को शुक्र के वृषभ राशि में प्रवेश होने से रुई व कपास में मंदी एवं सोने-चांदी के भाव में उतार-चढ़ाव होते हुए तेजी आएगी। 
 
मैदानी भागों में तेज तापमान रहेगा, पहाड़ी इलाकों में भी गर्मी अच्छी रहेगी, कहीं-कहीं बूंदा-बांदी होगी, कहीं-कहीं तेज बारिश होगी, प्राकृतिक प्रकोप की भी आशंका बनती है। 

 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine

और भी पढ़ें :