अप्रैल 2017 : कैसा होगा देश-विदेश के लिए


 
* जानिए क्या कहता है ज्योतिष 
 
अप्रैल माह में पृथ्वी पर शांति व प्रजा को सुख मिलेगा। ईरान, इराक में आंतरिक कष्ट व का साया रहेगा। पाकिस्तान की स्थिति विश्व पटल पर गलत साबित होगी व उसके कारनामे खुलेंगे। उसे स्वयं को आतंक का सामना करना पड़ेगा। 
 
अमेरिका की स्थिति विश्वस्तर पर अच्छी रहेगी। ब्रिटेन में परेशानी व अशांति का वातावरण रहेगा। भारतीय नागरिकों का वर्चस्व बढ़ेगा। भारत की छवि दिन-प्रतिदिन उभरेगी। अफगानिस्तान, दुबई, तुर्की, चीन आदि देशों के व्यापार व विदेशी आय में वृद्धि होगी। रूस, श्रीलंका, नेपाल व सिंगापुर नई टेक्नोलॉजी में सफल होंगे। >
के विशेष कार्य-सिद्धि योग जानिए...>  
भारत में बालकों, विद्यार्थी वर्ग व कृषक के लिए यह माह मध्यम रहेगा। महिला वर्ग उन्नति करेगा व नए आयाम प्राप्त होंगे। 
 
मंगल व शनि के कारण अप्रैल के अंतिम सप्ताह में व आगजनी की घटना हो सकती है। किसी पहाड़ी क्षेत्र में बड़ा नुकसान होने के योग बनते हैं। भारत में आंतरिक आतंक पनपने के योग बनते हैं अत: यह समय सरकार के लिए चुनौती वाला रहेगा।
 
इस माह की कुंडली के अनुसार मैदानी भागों में तेज गर्म हवाएं बढ़ेंगी व कहीं-कहीं हल्की बूंदाबादी होगी। हिमाचल प्रदेश, आंध्रप्रदेश, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ व बिहार में तापमान में वृद्धि होगी।
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine

और भी पढ़ें :