किस अक्षर से शुरु होता है आपका नाम, आइए जानें अपना स्वभाव

K -
इस अक्षर के नाम वाले लोगों को परफेक्शनिस्ट कहा जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी, क्योंकि इन्हें हर काम परफेक्शन के साथ ही पसंद होता है। आपने पार्टनर के रूप में स्मार्ट और समझदार साथी को पसंद करते हैं, जब तक मन मुताबिक साथी नहीं मिलता, यह समझौता बिल्कुल नहीं करते। इन्हें भीड़ से अलग और दूसरों से जरा हटकर रहना ज्यादा पसंद होता है। पैसा कमाने को लेकर इनका नजरिया बिल्कुल साफ होता है, और यह पहले अपने बारे में ही सोचना ज्यादा पसंद करते हैं। कभी सख्त और कभी नर्म स्वभाव को लेकर चलते हैं, लेकिन दोनों ही मामलों में बेहद दृढ़ होते हैं। हां, प्यार के मामले में यह बेहद रोमांटिक किस्म के होते हैं, और जब किसी से प्यार करते हैं, तो खुलकर इजहार करना भी पसंद करते हैं। इस मामले में यह पारंगत होते हैं।
L -
एल से शुरू होने वाले नाम के लोग काफी चार्मिंग या यूं कहें कि आकर्षक होते हैं। ख्वाबों की दुनिया में जीना अैर छोटी-छोटी चीजों में खुश रहना इनका खास गुण होता है। इन्हें जीवन में बहुत कुछ पाने की ख्वाहिश नहीं होती। इस तरह के लोग सभी के साथ प्यार से रहते हैं, लेकिन परिवार की अहमियत इनके लिए सबसे ज्यादा होती है। कभी-कभी इनके सामने आर्थिक समस्याएं जरूर आती हैं, लेकिन हर समस्या से निपटने के लिए इन्हें रास्ता मिल जाता है। प्यार के मामले में यह लोग काफी संजीदा होते हैं, साथ ही बेहद रोमां‍टिक भी। प्रेम के लि‍ए इनकी सोच काफी आदर्शवादी होती है, और ख्वाबों की दुनिया को अपने साथी से दूर ही रखना पसंद करते हैं।


M-
नाम से शुरू होनेवाले लोग बातों को मन में दबाने वाली प्रवृत्ति के होते हैं। कहते हैं ऐसा नेचर कभी-कभी दूसरों के लिए खतरनाक भी साबित हो जाता है। चाहे बात कड़वी हो, यदि खुलकर कोई कह दे तो बात वहीं खत्म हो जाती है, लेकिन बातों को मन रखकर उस चलने से नतीजा अच्छा नहीं रहता। ऐसे लोगों से उचित दूरी बनाए रखना बेहतर है। इनका जिद्दी स्वभाव कभी-कभार इन्हें खुद परेशानी में डाल देता है। वैसे अपनी फैमिली को यह बेहद प्यार करते हैं। खर्च करने से पहले ज्यादा सोच-विचार नहीं करते। सबसे बेहतर की ओर यह ज्यादा आकर्षित होते हैं। प्यार की बात करें तो यह संवेदनशील होते हैं और जिस रिश्ते में पड़ते हैं उसमें डूबते चले जाते हैं और इन्हें ऐसा ही साथी भी चाहिए जो इनसे जी जान से प्यार करे। यह बात अलग है, कि अपनी यह मंशा यह किसी के सामने जाहिर नहीं करते।

N-
इस नाम वाले लोग खुले विचार के होते हैं, और महत्वाकांक्षाओं से भरे हुए भी होते हैं। हर काम में परफेक्शन इन्हें पसंद होता है, और यह खुद भी बेहतर काम करने का पूरा प्रयास करते हैं। इनका व्यक्तित्व बेहद आकर्षक होता है, जो आसानी से किसी को भी आकर्ष‍ित करता है। स्वभाव से कभी नर्म कभी गर्म होते हैं, और किसी से मतभेद होने पर पंगा लेने में भी इन्हें देर नहीं लगती। सामान्य तौर पर इनका जीवन संपन्न रहता है। रिश्तों के मामले में यह लोग काफी संवेदनशील होते हैं, और प्यार के मामले में उतने ही रोमांटिक भी होते हैं। अपने प्यार के प्रति यह पूरी तरह से वफादार होते हैं, लेकिन कभी- कभी फ्लर्ट करने से भी इन्हें कोई परहेज नहीं होता। हर हाल में मुस्कुराते रहना इन लोगों की खासियत होती है।

O :
ओ अल्फाबेट वाले लोगों का दिमाग काफी तेज होता है। यह लोग बोलने में कम और करने में ज्यादा विश्वास करते हैं। इसी विशेषता के कारण यह लोग जीवन में सफलता प्राप्त करने में सक्षम होते हैं। जिंदगी में ख्बाव देखना और उन्हें पूरा करने के लिए प्रयास करना इनके जीवन में लगा रहता है और यह हर क्षेत्र में सफल भी होते हैं। समाज के साथ चलने के बजाए, जरा हटकर चलना इन्हें ज्यादा पसंद होता है। प्यार के मामले में यह बहुत गंभीर होते हैं, और अपने साथी के प्रति पूरी तरह से वफादार भी होते हैं। यह धोखा देने में विश्वास नहीं रखते, और साथी से भी इनकी यही उम्मीद होती है। ईमानदारी के रिश्ता निभाना और एक बार तय होने के बाद किसी पर जिंदगी भी लुटा देना इनका लव फंडा होता है।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :

राशिफल

अतिथि देवो भव:, जानिए अतिथि को देवता क्यों मानते हैं?

अतिथि देवो भव:, जानिए अतिथि को देवता क्यों मानते हैं?
अतिथि कौन? वेदों में कहा गया है कि अतिथि देवो भव: अर्थात अतिथि देवतास्वरूप होता है। अतिथि ...

यह रोग हो सकता है आपको, जानिए 12 राशि अनुसार

यह रोग हो सकता है आपको, जानिए 12 राशि अनुसार
12 राशियां स्वभावत: जिन-जिन रोगों को उत्पन्न करती हैं, वे इस प्रकार हैं-

वास्तु : खुशियों के लिए जरूरी हैं यह 10 काम की बातें

वास्तु : खुशियों के लिए जरूरी हैं यह 10 काम की बातें
रोजमर्रा में हम ऐसी गलतियां करते हैं जो वास्तु के अनुसार सही नहीं होती। आइए जानते हैं कुछ ...

कैसे करें गर्भाधान संस्कार, पढ़ें ज्योतिषीय जानकारी...

कैसे करें गर्भाधान संस्कार, पढ़ें ज्योतिषीय जानकारी...
श्रेष्ठ संतान के जन्म के लिए आवश्यक है कि 'गर्भाधान' संस्कार श्रेष्ठ मुहूर्त में किया ...

शुक्र आया अपनी राशि में, क्या होगा 12 राशियों के जीवन पर

शुक्र आया अपनी राशि में, क्या होगा 12 राशियों के जीवन पर असर
कला, धन, सौन्दर्य के कारक ग्रह शुक्र ने 20 अप्रैल, शुक्रवार को सुबह 2 बजे वृषभ राशि में ...

यह है भगवान नृसिंह के रौद्र अवतार की पौराणिक कथा

यह है भगवान नृसिंह के रौद्र अवतार की पौराणिक कथा
हिरण्यकशिपु का शासन बहुत कठोर था। देव-दानव सभी उसके चरणों की वंदना में रत रहते थे। भगवान ...

इस एकादशी पर करें ये 3 उपाय, शीघ्र होगा आपका विवाह...

इस एकादशी पर करें ये 3 उपाय, शीघ्र होगा आपका विवाह...
धार्मिक शास्त्रों के अनुसार एकादशी के व्रत-उपवास का बहुत महत्व है।जिन लोगों की शादी नहीं ...

28 अप्रैल को श्री नृसिंह जयंती, यह खास मंत्र देंगे उन्नति ...

28 अप्रैल को श्री नृसिंह जयंती, यह खास मंत्र देंगे उन्नति और कीर्ति
भगवान नृसिंह विष्णुजी के सबसे उग्र अवतार माने जाते हैं। उनकी पूजा-आराधना यश, सुख, ...

हर तरफ है बस संकट ही संकट तो पढ़ें नृसिंह देव का यह अचूक ...

हर तरफ है बस संकट ही संकट तो पढ़ें नृसिंह देव का यह अचूक मंत्र
अगर आप कई संकटों से घिरे हुए हैं या संकटों का सामना कर रहे हैं, तो भगवान विष्णु या श्री ...

ज्योतिष के यह योग बनाते हैं चरित्रहीन, पढ़ें ज्योतिष ...

ज्योतिष के यह योग बनाते हैं चरित्रहीन, पढ़ें ज्योतिष विश्लेषण
वर्तमान समय में देश में दुष्कर्म की घटनाओं में वृद्धि हुई है। काम-क्रोध आदि षड्विकार सभी ...