Widgets Magazine

गुरु होंगे मार्गी, जानिए 12 राशियों पर क्या होगा प्रभाव...

श्री रामानुज|
 
* बृहस्पति (गुरु) के मार्गी होने से कई राशियों का होगा भाग्योदय..., (पढ़ें 12 राशियां)  

शास्त्रों में ग्रहों का पथ भ्रमण अति महत्वपूर्ण होता है, इस पथ भ्रमण में ग्रह अक्सर मार्ग बदलते हैं और कभी वक्रीय तो कभी मार्गीय हो जाते हैं। ऐसे किसी भी परिवर्तन का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ना अवश्यंभावी होता है।

आने वाले माह की ज्येष्ठ पूर्णिमा को शाम 7.27 बजे बृहस्पति अर्थात गुरु मार्गीय होंगे। ज्ञात हो कि पिछले कुछ समय से गुरु वक्रीय चल रहे हैं। पंचागीय गणना में पूर्णिमा तिथि पर गुरु का मार्गीय होना शुभ संकेत है। 
वर्तमान में बृहस्पति कन्या राशि में भ्रमणरत होकर वक्रीय चल रहे हैं। साथ ही शनि का वक्रत्व काल भी दशम चतुष्पद दृष्टि संबंध बना रहा है। माना जाता है कि वक्री शुभ ग्रह यदि अन्य पाप ग्रह से दृष्टि संबंध बनाते हैं तो हानिकारक, प्राकृतिक परिवर्तन तथा बाजार में नकारात्मक स्थिति बनती है। 
 
गुरु के मार्गीय होने से कई राशियों के जातकों को राहत मिलेगी। माना जा रहा है कि अधिकांश राशियों के लिए आने वाला समय भाग्योदय कारक रहेगा क्योंकि ग्रह गोचर में अनुकूलता आएगी। व्यापारियों, खासतौर पर कृषि से जुड़े जातकों के लिए लाभ की स्थिति बनेगी। जानिए 12 राशियों पर क्या होगा प्रभाव... 
 
आगे पढ़ें 12 राशियों पर क्या होगा प्रभाव... 
 
 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine
Widgets Magazine