कन्या राशि का वार्षिक राशिफल 2019 : करियर व व्यवसाय, धन, पारिवारिक जीवन और सेहत

kanya 2019
कन्या वार्षिक राशिफल 2019

इस राशि के जातक स्वभाव से शर्मीले होकर परिश्रमी होते हैं। आप अपनी कुशलता के लिए जाने जाते हैं इसलिए आप कोई भी कार्य अधूरा नहीं छोड़ते हैं। यह वर्ष आपके लिए अनुकूल रहने की ओर इशारा कर रहा है। अपने लक्ष्य को पूरा करने में आप सफल होंगे और आपका आत्मविश्वास भी बना रहेगा।
अपने कार्य को पूर्ण करने से न केवल आपको आर्थिक लाभ होगा बल्कि इससे आप मानसिक रूप से संतुष्ट भी दिखाई देंगे। घर और ऑफिस के कार्यों को करने में सहजता का अनुभव होगा। आप दोनों के बीच अच्छा तालमेल बनाकर चलेंगे। संतान को आपकी आवश्यकता महसूस होगी और आप उनकी जरूरतों को भी पूरा करेंगे। वर्ष की शुरुआत में आप थोड़ा असहज महसूस कर सकते हैं लेकिन परिस्थिति जल्द ही आपके अनुकूल होगी। आप कार्यक्षेत्र में आने वाली चुनौतियों को सहर्ष स्वीकार करेंगे।

इस वर्ष आपका करियर व व्यवसाय की स्थिति कैसी?

इस वर्ष आपको करियर में उन्नति के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे। आप करियर व व्यापार के चलते देश-विदेश की यात्रा करेंगे। इन यात्राओं का मुख्य उद्देश्य कार्य अथवा व्यवसाय का विस्तार हेतु भी होगा। कार्यक्षेत्र में आप नई चुनौतियों को स्वीकार करेंगे और समयसीमा में कार्य को समाप्त करने पर आपका फोकस होगा। व्यापार के विस्तार हेतु अपार संभावनाएं होंगी। काम के सिलसिले में विदेशगमन के आसार हैं। प्रोफेशन क्षेत्र में आपको बढ़िया लाभ मिलेंगे। इंजीनियर या अन्य टेक्निकल फील्ड से जुड़े जातकों के लिए अनुकूल समय होगा।

इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी?

इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन उत्तम रहेगा। इस साल किसी भी क्षेत्र में निवेश से आर्थिक उन्नति होने की प्रबल संभावना है। भाग्य के सितारे आर्थिक लाभ होने की ओर इशारा कर रहे हैं। संतान के भविष्य को लेकर आप धन खर्च करेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से खर्च में वृद्धि होने की संभावना रहेगी। आप हेल्थ केयर स्कीम और लाइफ इंश्योरेंस में निवेश कर सकते हैं। इस समय आप फैमिली बिजनेस में पैसा लगा सकते हैं। सीनियर सिटीजंस को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा, वहीं लघु स्तर पर व्यापार करने वाले जातकों को बैंक से लोन मिल सकता है या आप सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हो सकते हैं।

यह वर्ष विद्यार्थियों के लिए कैसा रहेगा?

यह साल विद्यार्थियों के लिए उत्तम रहने की संभावना है। आपका बौद्धिक कौशल और लक्ष्य के प्रति समर्पण आपको इस वर्ष सफलता की मंजिल तक पहुंचाएगा। स्कूल एवं कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों का सहयोग मिलेगा। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे। इस समय ऐसे छात्रों को भी लाभ होगा, जो किसी कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे हैं। सामान्य प्रयास से आपको अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। छात्र उच्च शिक्षा ग्रहण हेतु विदेश जा सकते हैं।

आपकी राशि वालों का पारिवारिक जीवन

इस वर्ष आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। वर्ष की शुरुआत में माता-पिता व भाई-बहनों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। दोस्तों से भी अच्छे संबंध स्थापित होंगे। घर के बड़े लोग खुश और संतुष्ट दिखाई देंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों को आप अच्छे से निभाएंगे और आपको परिजनों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। संतान शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेगी। घर की खुशियों में वृद्धि होगी। आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य और बच्चों की शिक्षा को लेकर गंभीर होंगे। परिवार में एकता, प्रेम और सद्भाव का माहौल रहेगा।

आपकी राशि वालों का कैसा रहेगा स्वास्थ्य?

इस वर्ष आपको मानसिक तनाव रह सकता है। यदि आपने तनाव को अपने ऊपर हावी होने दिया तो इसका असर आपकी सेहत पर पड़ेगा इसलिए तनाव से बचना होगा। मानसिक तनाव से बचने के लिए ध्यान व योग का सहारा ले सकते हैं। खानपान का विशेष ध्यान रखना होगा। चटपटे मसालेदार खानपान से बचें। सर्दी के समय जोड़ों में दर्द की आशंका रह सकती है। सुबह की सैर आपके लिए लाभदायक रहेगी।



-->

और भी पढ़ें :