आ गया नोकिया का सबसे सस्ता मोबाइल

PR

अभी तक कंपनी का सबसे सस्ता हैंडसेट है जिसकी कीमत 15 यूरो है। कलर स्क्रीन वाले इस हैंडसेट में एफएम रेडियो और डस्ट प्रूफ कीपैड है। भारत में नोकिया के सबसे सस्ते हैंडसेट का दाम 1,250 रुपए है। नोकिया के अध्यक्ष एवं सीईओ स्टीफन इलाप ने कहा कि आज की पेशकश हमारी अपने उपकरणों और सेवाओं के पोर्टफोलियो के विस्तार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हमारा मकसद दुनिया में लोगों और कारोबार जगत की जरूरतों को पूरा करने का है।

खासकर भारत जैसे बाजार में नोकिया सस्ते हैंडसेट के मामले में पिछड़ रही है। भारतीय बाजार मुख्य रूप से फीचर्स फोन का बाजार है जिसकी हिस्सेदारी करीब 94 प्रतिशत है। उद्योग की रिर्पोटों के अनुसार नोकिया बाजार में सबसे आगे हैं, लेकिन सैमसंग और माइक्रोमैक्स जैसी कंपनियां उसे टक्कर दे रही हैं।

नोकिया ने एक बयान में कहा कि नोकिया 105 15 यूरो में उपलब्ध होगा। 2013 की पहली तिमाही में उसे पेश किया जाएगा और धीरे-धीरे यह हैंडसेट चीन, मिस्र, भारत, इंडोनेशिया, नाइजीरिया, रूस, वियतनाम तथा अफ्रीका, पश्चिम एशिया, एशिया प्रशांत तथा योरप के अन्य बाजारों में बिकने लगेगा।

नोकिया का एक अन्य हैंडसेट 301 सस्ती दर पर इंटरनेट तथा ईमेल सुविधा प्रदान करेगा। इसका दाम 65 यूरो यानी 4,600 रुपए रहने की उम्मीद है। नोकिया 301 2013 की दूसरी तिमाही से उपलब्ध होगा।

WD|
नोकिया ने सोमवार को चार नए हैंडसेट पेश किए। इनमें उसका सबसे सस्ता मोबाइल फोन भी है जिसकी कीमत 15 यूरो (लगभग 1,100 रुपए) है। इसके अलावा कंपनी ने अपने स्मार्टफोन पोर्टफोलियो का भी विस्तार किया है जिसके जरिए वह अपनी वैश्विक प्रतिद्वंद्वियों सैमसंग और एपल से गंवाई गई बाजार हिस्सेदारी को वापस पाने का इरादा रखती है।
यह अफ्रीका, भारत, योरप, एशिया प्रशांत, पश्चिम एशिया तथा लातिनी अमेरिका जैसे 120 देशों में उपलब्ध होगा। इलाप ने कहा कि उचित मूल्य पर बेहतर अनुभव की पेशकश के जरिए हम सस्ते मोबाइल उपकरण बाजार में नई प्रतिस्पर्धा पेश करेंगे। नोकिया ने लूमिया 720 और लूमिया 520 के साथ अपनी लूमिया श्रृंखला का भी विस्तार किया है। कंपनी ने यहां मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में ये हैंडसेट पेश किए। (फोटो सौजन्य : नोकिया मोबाइल्स डॉट कॉम)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :